Xiaomi Smartphones Will Get MIUI 14 Update, New Update Will Give Great Experience


Xiaomi New Operating System: मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) के नए ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) MIUI 14 की जानकारी लीक हुई है. इस लेटेस्ट एंड्रॉयड आधारित ओएस को कंपनी के द्वारा इसी साल जारी किया जा सकता है. लीक्स के मुताबिक, MIUI 14 एंड्रॉयड 13 पर आधारित हो सकता है, इसमें यूजर्स की सुरक्षा के लिए एंडी-फ्रॉड प्रोटेक्शन फीचर भी शामिल किया गया है. साथ ही MIUI 14 को सपोर्ट करने वाले फोन की जानकारी भी सामने आई है. आइए जानतें है कि इस नए ओएस में क्या-क्या फीचर्स मिलने वाले हैं और कौन-कौन से डिवाइस को नए MIUI का अपडेट मिलने की उम्मीद है.

MIUI 14 में क्या होगा खास? 

माय ड्रायवर्स की एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी जल्द अपने नए MIUI 14 को पेश कर सकती है. बता दें कि कंपनी ने पिछले साल ही MIUI 12.5 संस्करण को पेश किया था, लेकिन अब कंपनी  MIUI 13 के स्थान पर सीधे MIUI 14 को मार्केट में उतारने की तैयारी में लगी हुई है. 

लीक के मुताबिक, इसमें एंडी-फ्रॉड प्रोटेक्शन फीचर के साथ-साथ ब्लूटूथ LE का सपोर्ट भी दिया जा सकता है, जो वायरलेस ऑडियो की नेक्स्ट जनरेशन के तौर पर देखा जाता है. नए ओएस में हाई फ्रिक्वेंसी के कोडेक (codec) और ऑराकास्ट ब्रॉडकास्टिंग (Auracast broadcasting) का सपोर्ट भी मिल सकता है, जो एफएम रेडियो को और भी बेहतर बनाने का काम करते हैं. साथ ही शाओमी गैलरी एप, असिस्टेंट इंटरफेस और क्लॉक एप में भी बदलाव दिखाई दे सकता है.  

इन स्मार्टफोन में मिलेगा MIUI 14

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, MIUI 14 को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट भी जारी हुई है. शाओमी Mi 11 सीरीज, शाओमी Mi 10 सीरीज, Redmi Note 9 सीरीज, शाओमी Mi MIX 4, Mi 10 सीरीज, Redmi Note 11,Redmi Note 10, Redmi K50, Redmi K40, Redmi K30 के साथ ही कुछ अन्य स्मार्टफोन्स में भी MIUI 14 का अपडेट दे सकती है.

बड़ी राहत: Twitter ने फिक्स किया बग, 54 लाख यूजर्स का निजी डेटा हुआ था लीक

WhatsApp के इस नए फीचर से आपके अकाउंट की बढ़ जाएगी सिक्योरिटी, जानें डिटेल्स



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.