Whatsapp से ₹ 25,000 महीना कमाओ, whatsapp se paise kaise kamaye

Whatsapp se paise kaise kamaye – सरल तरीके

whatsapp se paise kaise kamaye
whatsapp se paise kaise kamaye

आज के इस समय में हर कोई चाहे फिर वह स्टूडेंट हो व्यापारी हो या नौकरी पेशा हो हर कोई कुछ ना कुछ ऐसे तरीके online खोजते रहते हैं जिसकी मदद से वे कुछ साइड इनकम निकाल सकें। वैसे तो आज के समय में ऑनलाइन कई तरीके हैं पैसे कमाने के पर आज जो तरीका हम आपके लिए लेकर आए हैं वह सबसे आसान और कारगर तरीका है पैसे कमाने का। Whatsapp का उपयोग करके आज कोई भी paise कमा सकता है फिर चाहे वह पढ़ा लिखा, अनपढ़ हो, शहरी या ग्रामीण हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता बस आपके पास एक mobile होना चाहिए वह भी smart phone जिसमें whatsapp हो। Whatsapp se paise kaise kamaye ?

Latest whatsapp group names in hindi for Friends, Family & Girls

क्या है Whatsapp ?

whatsapp एक ऐसा फ्री मैसेजिंग एप है जो यूजर्स को Text, Chat और media share सहित वॉयस मैसेज और वीडियो को भी व्यक्तियों या समूहों के साथ शेयर करने की सुविधा देता है। आज के युग में शायद ही कोई हो जो व्हाट्सएप से परिचित ना हो whatsapp को उपयोग करके हम अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को सिर्फ मैसेज ही नहीं कर सकते बल्कि उनसे वीडियो चैट भी कर सकते हैं।

अपने से कई लोग होंगे जो अपना अधिकतर समय व्हाट्सएप मैसेज या अन्य किसी ऑनलाइन मैसेजिंग एप पर चैट करते हुए समय बिताते होंगे। तो क्यों ना हम कुछ ऐसे तरीके अपनाएं जिससे हम व्हाट्सएप भी चलाते रहें और साथ ही साथ घर बैठे whatsapp से paise भी कमाते रहे।

यह भी जरूर पढ़े – कैसे करे FM whatsapp डाउनलोड?

Online income की क्यों है जरुरत।

आप सभी इस बात से परिचित होंगे कि आज के युग में महंगाई दिन-ब-दिन कितनी बढ़ती जा रही है और छोटे से छोटा बिजनेस करना भी मुश्किल हो गया है। सरकारी नौकरी मिलने की तो बात दूर है आज की डेट में साधारण सी प्राइवेट नौकरी भी मिलना मुश्किल हो गया है। तो ऐसी स्थिति में पैसा kaise kamaye यह सवाल हर किसी के मन में आता है। यही सबसे बड़ी वजह है की हमें हमारे लिए कुछ साइड इनकम के ऐसे जरिये बनाने होंगे जिससे हमें अपने जीवन मैं आर्थिक कठिनाइयों का सामना न करना पड़े ।

आज के इस टेक्नोलॉजी भरे युग में हमारा हर काम ऑनलाइन बड़ी आसानी से हो जाता है फिर चाहे वह online banking हो online shopping या फिर साधारण सा हमारा online mobile recharge करना, हर काम चुटकियों से mobile की मदद से हो जाता है। इसी तरह internet से भी आज की डेट में बड़ी आसानी से पैसा कमाया जा सकता है और वैसे भी हम अपने मोबाइल फोन में जो चीज सबसे ज्यादा यूज करते हैं वह है whatsapp तो चलिए हम आपको आज बताते हैं कि आप किस तरह व्हाट्सएप से अपना टाइम भी पास कर सकते हैं और साथ ही साथ whatsapp se paise kaise kamaye.

Whatsapp se paise kaise kamaye. 04 सरल तरीके।

तो आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि whatsapp se paise कमाने के लिए आपको क्या-क्या चीज़े चाहिए। सबसे पहले तो आपके पास एक Smartphone mobile होना चाहिए फिर चाहे वह Android हो या I phone हो। उसके बाद आपको अपने मोबाइल स्मार्ट फोन में whatsapp install करना है जिसके बाद आपको अपने सारे whatsapp contact उस में add करने हैं इसके अलावा आपको कुछ ऐसे whatsapp group भी ज्वाइन करने होंगे जिसमें पहले से ही बहुत सारे मेंबर हो।

Whatsapp द्वारा Affiliate Marketing से पैसे कमाए –

Whatsapp Affiliate Marketing
Whatsapp Affiliate Marketing

इस समय व्हाट्सएप पर Affiliate marketing से पैसा कमाना सबसे आसान और सबसे पावरफुल तरीका है। अगर मैं Affiliate marketing के बारे में आप को समझाओ तो एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब होता है किसी भी सामान को online बिकवाना जिसके बदले हमें कमीशन मिलती है।

अब आप सभी के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि हमें ऐसे लोग मिलेंगे कहां जिसको हम अपना सामान बेच सके, तो दोस्तों घबराने की जरूरत नहीं है यह बड़ा ही आसान तरीका है। आज internet में ऐसे कई सारे एफिलिएट मार्केटिंग के companies है जो ये सुविधा प्रदान करती है जैसे कि snapdeal, Amazon और Flipkart इत्यादि बस आपको इनके website पर जाकर अपना एक अकाउंट बनाना है इसके बाद आपको जो भी प्रोडक्ट की लिंक अच्छी लग रही है उस लिंक को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को whatsapp के द्वारा शेयर करनी है।

आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक के ऊपर जब भी कोई क्लिक करके उस सामान को अगर खरीदेगा तो आपको उसके बदले कमीशन के तौर पर पैसे दिए जाएंगे जो डायरेक्ट आपके bank account में आएंगे। तो इस आसान तरीका का उपयोग करके आप whatsapp se paise kama सकते हैं बस एक बात का आपको ध्यान रखना होगा कि अपनी सेल बढ़ाने के लिए आपको हमेशा नए-नए ऑफर का ध्यान रखना होगा और जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा लिंक अपने मैं whatsapp group शेयर करें।

Link shortening websites से व्हाट्सएप पर पैसा कमाने का तरीका –

Link shortening websites
Link shortening websites

सरल भाषा में Link shortening का मतलब होता है किसी भी वेबसाइट की पेज लिंक को या URL को छोटा करके एक नया लिंक बनाना। इस समय इंटरनेट पर ऐसे कई सारे वेबसाइट मौजूद हैं जो यह सुविधा हमें फ्री में प्रदान करते हैं और जब आप किसी लिंक को इस वेबसाइट पर जाकर छोटा करते हैं और शेयर करते हैं और उस लिंक पर जब कोई क्लिक करता है तब आपको उसके एवज में पैसे दिए जाते हैं।

मान लीजिए जैसे उदाहरण के लिए आपको किसी वेबसाइट की कोई जानकारी अच्छी लगी और आपको ऐसा लगता है कि लोग इसे पढ़ना चाहेंगे तो उस वेबसाइट के लिंक या यूआरएल को कॉपी कीजिए और Link shortening websites पर जाकर उस लिंक को शार्ट कीजिए और उस नए लिंक को अपने व्हाट्सएप द्वारा अपने दोस्तों और अपने रिश्तेदारों से जितना ज्यादा हो सके शेयर कीजिए जैसे जैसे लोग उस लिंक पर क्लिक करते जाएंगे कमीशन के तौर पर आपके अकाउंट में पैसे जमा होते जाएंगे। एक बात का ध्यान रखे की किसी भी वेबसाइट का लिंक शेयर करने से पहले उस वेबसाइट पे अपना अकाउंट बनाने के बाद ही उस लिंक को शार्ट करके whatsapp पर शेयर करे वार्ना आप को कमीशन मिलने मैं प्रॉब्लम होगी ।

whatsapp se paise कमाने का यह भी अत्यधिक सरल तरीका है जो हर उम्र लोग बड़े आसानी से कर सकते हैं।

Pay per download (PPD) से whatsapp se paise kaise kamaye
Pay per download (PPD)
Pay per download (PPD)

PPD शॉर्ट फॉर्म है Pay per download का । थोड़े से समय में ज्यादा पैसा बनाने का सबसे अच्छा तरीका है PPD network. इसमें आपको किसी भी software या application के लिंक को ऑनलाइन व्हाट्सएप के द्वारा शेयर करना होता है और जब भी हमारे लिंग के ऊपर कोई क्लिक करेगा और उस एप्लीकेशन या गेम को डाउनलोड करेगा तो उसके बदले आपको कमीशन के तौर पर पैसे दिए जाएंगे।

इस समय सबसे ज्यादा मशहूर पीपीटी वेबसाइट जो है वह है UC Union इस वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले आपको अपना एक अकाउंट बनाना है जो कि काफी आसान है उसके बाद उस वेबसाइट पर दिए गए एप्लीकेशन या गेम जो भी link आपको अच्छे लगे उस लिंक को अपने whatsapp group के द्वारा अपने फ्रेंड, रिश्तेदारों को भरपूर मात्रा में शेयर करें। जब भी कोई उस लिंक पर क्लिक करके उस एप्लीकेशन, गेम या सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करेगा तो तुरंत आपके अकाउंट में कमीशन के तौर पर पैसे डाल दिए जाते हैं।

यह भी एक आसान तरीका है व्हाट्सएप द्वारा घर बैठे पैसे कमाने का बस एक बात का ध्यान रखें कि जो भी गेम यह सॉफ्टवेयर के लिंक आप डाउनलोड कर रहे हैं वह रोचक होने चाहिए और लोगों को पसंद आनी चाहिए तभी लोग उसे डाउनलोड करेंगे।

कुछ महत्वपूर्ण PPD network के वेबसाइट

  • File bucks
  • Share cash
  • Upload cash
  • Daily Uploads
  • Link Bucks Media
  • User Cloud
  • Dollar Upload
  • Fileice.net
Playstore से पैसे कमाए ।
Playstore
Playstore

जो भी लोग एंड्राइड का स्मार्ट फोन यूज करते हैं उन्हें Google Play Store के बारे में तो पता ही होगा, पर क्या आप यह बात जानते हैं कि गूगल प्ले स्टोर से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। प्ले स्टोर में ऐसे कई सारे applications or games है जिसे जिस कंपनी ने बनाया है वह चाहते हैं कि यह ऐप और गेम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे। बस आपको करना इतना है कि ऐसी कंपनियों से कांटेक्ट करके उनके बनाए गए एप्लीकेशन या गेम्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करना है अपने whatsapp group के द्वारा, आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक के ऊपर जब भी वह लोग क्लिक करके उस गेम या एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तो उसके बदले आपको वह कंपनी कमीशन देगी यह भी काफी सरल तरीका है whatsapp से पैसे कमाने का। 


तो दोस्तों Whatsapp se paise kaise kamaye पोस्ट के बारे में आपके क्या विचार हैं और यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपके और भी कोई सवाल है ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में तो आप हमसे निसंकोच होकर पूछ सकते हैं आपके हर सवालों का जवाब हम जल्द से जल्द देंगे।

धन्यवाद……..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: