West Bengal SSC Scam ED Court Send Sent Partha Chatterjee For Two Days ED Remand


Teacher Recruitment Scam Update: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को कथित टीचर भर्ती घोटोले (School Jobs Scam) के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने अदालत से पार्थ चटर्जी की दो दिन की रिमांड की मांग की थी. जिसे कोर्ट में मंजूर करते हुए उन्हें ईडी की दो दिन की रिमांड में भेज दिया है.

हांलाकि, पार्थ चटर्जी के वकील सोमनाथ मुखर्जी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल की तबीयत ठीक नहीं है. उन्होंने सीने में दर्द शिकायत है. हमने मांग की कि अगर ईडी की हिरासत दी जाती है तो उन्हें उचित चिकित्सा सुविधाएं दी जानी चाहिए. चूंकि पार्थ चटर्जी की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उन्हें कोलकाता में ईडी की हिरासत में एसएसकेएम अस्पताल ले जाया जाएगा.

आपको बता दें कि आज कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट में मजिस्ट्रेट नीलम शशि कुजूर ने पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के मामले को लकर सुनवाई शुरू की गई. हांलाकि, उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं किया गया. 

मंत्री पार्थ चटर्जी के वकील ने दी ये दलील

पार्थ चटर्जी के वकील ने उनके पक्ष में दलील देते हुए कहा कि मेरे मुवक्किल के आवास से कोई पैसा बरामद नहीं हुआ और एक जन सेवक होने के नाते न ही उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कोई विशेष अनुमति ली गई. पार्थ चटर्जी के वकील ने आगे कहा कि प्राथमिक अपराधों में जब भी उनके मुवक्किल को बुलाया गया वह हमेशा पेश हुए हैं लेकिन इस बार उन्हें कोई समन नहीं आया.

ED ने रखा अपना पक्ष

वहीं, ईडी ने पार्थ चटर्जी की हिरासत की मांग करते हुए कोर्ट के समक्ष दोहराया कि कथित शिक्षक घोटाले को लेकर एजेंसी ने 14 स्थानों पर तलाशी ली, जिनमें अर्पिता मुखर्जी के आवास सहित दो संदिग्ध थे. ईडी ने अपनी दलील में कहा कि अर्पिता के घर से बरामद दस्तावेज इस केस से जुड़े दो पक्षों के बीच सीधे संबंध और पैसों के लेन-देन को साबित करते हैं. 

मजिस्ट्रेट ने सुनाया ये फैसला

इस मामले में दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद मजिस्ट्रेट नीलम शशि कुजूर ने कहा, “चूंकि यह एक विशेष मामला है, यह इस अदालत के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है. पार्थ चटर्जी को सोमवार को सुबह 10.30 बजे विशेष अदालत में सामने पेश किया जाएगा. कोर्ट ने पार्थ चटर्जी को लेकर ईडी की मांग को मंजूरी देते हुए उन्हें दो दिन की रिमांड पर भेज दिया.”

इसे भी पढ़ेंः-

Explained: डेढ़ लाख पेंशन, 8 कमरे वाला घर और सिक्योरिटी… रिटायरमेंट के बाद पूर्व राष्ट्रपति को आजीवन मिलती हैं ये सुविधाएं

Coronavirus: आज लगातार तीसरे दिन कोरोना के 21 हजार से अधिक मामले, एक्टिव केस 1.5 लाख के पार



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.