Vice President Election Result Margaret Alva Congratulates Jagdeep Dhankhar On Winning Vice Presidential Polls


Vice President Election Result: उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने जीत दर्ज की है. विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने जगदीप धनखड़ को चुनाव जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई. मैं विपक्ष के सभी नेताओं और सभी दलों के सांसदों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस चुनाव में मुझे वोट दिया.”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमारे छोटे लेकिन गहन अभियान के दौरान सभी स्वयंसेवकों को उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए भी धन्यवाद करना चाहती हूं. यह चुनाव विपक्ष के लिए एक साथ काम करने, अतीत को पीछे छोड़ने और एक दूसरे के बीच विश्वास बनाने का अवसर था. दुर्भाग्य से, कुछ विपक्षी दलों ने एकजुट विपक्ष के विचार को पटरी से उतारने के प्रयास में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करना चुना.” 

क्या कहा मार्गरेट अल्वा ने?

मार्गरेट अल्वा ने ट्वीट कर कहा कि, “मेरा मानना है कि ऐसा करके इन पार्टियों और उनके नेताओं ने अपनी साख को नुकसान पहुंचाया है. यह चुनाव खत्म हो गया है. हमारे संविधान की रक्षा, हमारे लोकतंत्र को मजबूत करने और संसद की गरिमा बहाल करने की लड़ाई जारी रहेगी. जय हिन्द.” 

जगदीप धनखड़ ने बड़े अंतर से हराया

उपराष्ट्रपति के चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को हराकर चुनाव जीता है. पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल को कुल 725 वैध मतों में से 528 मिले हैं. मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले हैं. इस चुनाव में विपक्ष के बीच मतभेद भी देखने को मिले हैं. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहने की घोषणा की थी. हालांकि, टीएमसी के दो सांसदों ने वोट किया है. 

ये भी पढ़ें- 

Vice President Election Result: जगदीप धनखड़ होंगे भारत के नए उपराष्ट्रपति, मार्गरेट अल्वा को बड़े अंतर से हराया

Jagdeep Dhankar: जानें- कौन हैं जगदीप धनखड़, जो बने देश के नए उपराष्ट्रपति, पैतृक गांव में कुछ ऐसे झूमे लोग



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.