UP ATS Action In Deoband Ahead Of Independence Day Suspect Student Of Madrasa Detained During Raid


UP ATS Raid in Deoband: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सहारनपुर (Saharanpur) जिले के देवबंद (Deoband) में आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने छापेमारी कर एक संदिग्ध युवक (Suspect) को हिरासत में ले लिया है. एटीएस हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ कर रही है. संदिग्ध का नाम फारूक बताया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) करीब है, इसलिए इस समय देवबंद से संदिग्ध युवक के पकड़े जाने से खुफिया एजेंसियां (Intelligence Agencies) सतर्क (Alert) हो गई हैं. एटीएस ने जिस संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है, वह देवबंद के ही एक मदरसे (Madrassa) का छात्र बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक एटीएस मे आज सुबह चार बजे छापा मारकर संदिग्ध को गिरफ्तार किया. यूपी एटीएस इससे पहले भी कई संदिग्धों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

यूपी एटीएस द्वारा हिरासत में लिया गया संदिग्ध मूल रूप से बांग्लादेश का बताया जा रहा है जो कि कर्नाटक से देवबंद आया था. जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध व्हॉट्सएप पर किसी आतंकी ग्रुप से जुड़ा पाया गया है. एटीएस को संदिग्ध के पास से आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस समेत कई दस्तावेज बरामद हुए हैं. स्थानीय पुलिस का कहना है कि एटीएस की छापेमारी को लेकर उसे कोई जानकारी नहीं दी गई.

यह भी पढ़ें- Explained: बंगाल से महाराष्ट्र तक ED छापेमारी की चर्चा, जानें प्रवर्तन निदेशालय का इतिहास, ताकत और अधिकार 

इससे पहले देवबंद में हुईं ये कार्रवाइयां

यूपी एटीएस ने इससे पहले 13 मार्च को देवबंद के एक हॉस्टल से इनामुलहक नामक संदिग्ध छात्र को हिरासत में लिया था. उसे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा बताया गया था. वहीं, एनआईए ने 23 जून को देवबंद के मदरसा जकरिया से इस्लाम की पढ़ाई कर रहे रोहिंग्या छात्र मुजीबुल्लाह को हिरासत में लिया था.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Cash Scandal: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने तीनों विधायकों को किया निलंबित, प्रभारी अविनाश पांडे ने बताई ये बात



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.