Skyesports CEO Shiv Nandi Said BGMI Ban Is Temporary, The Game Will Return In India Soon | ‘BGMI पर बैन अस्थायी, भारत में जल्द होगी गेम की वापसी’


Battle Ground Mobile India: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) ने पिछले महीने ही भारत में अपनी एनिवर्सरी मनाई थी. भारत में BGMI के प्लेयर्स की संख्या भी 100 मिलियन के आंकड़े को पार कर चुकी है, लेकिन इसी बीच भारत में गेम पर बैन लगा दिया गया है. BGMI को गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से रिमूव कर दिया गया है. गूगल (Google) ने अपने एक बयान में कहा है कि भारत सरकार के आदेश के बाद BGMI को प्ले-स्टोर से हटाया गया है, हालांकि हटाने का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हुआ है. 

सिर्फ ब्लॉक हुआ है BGMI

Skyesports के फाउंडर और सीईओ शिव नंदी ने अपने एक बयान में कहा है कि BGMI पर बैन अस्थायी रूप से है. भारत में गेम की वापसी जल्द ही होगी. बता दें कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को Krafton ने विकसित किया है, हालांकि इसका संचालन भारत में Skyesports करती है. शिव नंदी ने आगे कहा कि गेम को सिर्फ ब्लॉक किया गया है. गेम पूरी तरह से बैन नहीं हुआ है. इसके अलावा, नंदी ने TikTok की वापसी की तरफ भी इशारा किया है. बता दें, TikTok जून 2020 से भारतीय बाजार में बैन है.

BGMI को दक्षिण कोरिया की कंपनी Krafton ने डेवलप किया है, जबकि इसकी पार्टनरशिप चाइनीज कंपनी Tencent गेम्स के साथ है. कहा जा रहा है कि BGMI भारतीय प्लेयर्स का डाटा चाइनीज सर्वर भेज रहा था, इसलिए भारतीय सरकार ने BGMI को ब्लॉक किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि New State Mobile गेम अभी भी गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर पर मौजूद है और इस गेम को भी Krafton ने ही डेवलप किया है.

BGMI जुलाई 2021 में हुआ लॉन्च

BGMI को जुलाई 2021 में पेश किया गया था. BGMI को 2020 में बैन हुए पबजी का नया रूप कहा जाता है. लॉन्चिंग के साथ ही BGMI ने लोकप्रियता की सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. बैन होने तक इसके यूजर्स की संख्या 100 मिलियन का आंकड़ा पार कर चुकी थी. बता देंकंपनी ने इंडिया में ई-स्पोर्ट्स के लिए करीब 80 करोड़ का निवेश भी किया है.

बड़ी राहत: Twitter ने फिक्स किया बग, 54 लाख यूजर्स का निजी डेटा हुआ था लीक

WhatsApp के इस नए फीचर से आपके अकाउंट की बढ़ जाएगी सिक्योरिटी, जानें डिटेल्स



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.