Sheryl Sandberg Resigns From The Post Of Meta COO, Know The Reason


Sheryl Sandberg: मेटा (Meta) की COO शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सैंडबर्ग ने इस सोशल नेटवर्क पर दूसरे सबसे महत्वपूर्ण कार्यकारी के रूप में 14 साल तक काम किया है. बता दें, अब मेटा ने मुख्य विकास अधिकारी जेवियर ओलिवन को नए COO (Chief Operating Officer) के रूप में नियुक्त किया है. जेवियर ओलिवन ने 1 अगस्त से कार्यभार संभाल लिया है, कंपनी ने यूएस में सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक फाइलिंग में खुलासा किया है. बता दें कि सैंडबर्ग 30 सितंबर तक मेटा की एंप्लॉयी बनी रहेंगी, वह बोर्ड की सदस्य के तौर पर कंपनी से जुड़ी रहेगी.

1 अगस्त से ओलिवन है मेटा के COO

मेटा ने SEC फाइलिंग में कहा कि 1 अगस्त, 2022 को बोर्ड ने ओलिवन को कंपनी के नए COO के रूप में नियुक्त किया है. सैंडबर्ग 30 सितंबर, 2022 तक कंपनी के एक कर्मचारी के रूप में काम करती रहेंगी. इसके बाद वो बोर्ड के सदस्य के रूप में काम करना जारी रखेगी और उन्हें मुआवजा मिलता रहेगा.

Sheryl Sandberg पर लगा था यह आरोप

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने जून में एक रिपोर्ट में पेश की थी, जिसमें यह दावा किया गया था कि मेटा की COO शेरिल सैंडबर्ग ने अपने निजी कारणों से कंपनी के संसाधनों का इस्तेमाल किया है. इस दावे की जांच की जा रही है. बता दें के इस जांच के संबंध में फेसबुक-पैरेंट मेटा द्वारा कई कर्मचारियों का इंटरव्यू भी लिया गया है, जिसमें कहा गया है कि इस मामला की जांच पिछले साल से ही चल रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, जिन गतिविधियों की जांच की जा रही है, उनमें सैंडबर्ग के फाउंडेशन, लीन इन का सपोर्ट करने का मामला और उनकी दूसरी किताब “ऑप्शन बी: फेसिंग एडवर्सिटी, बिल्डिंग रेजिलिएंस एंड फाइंडिंग जॉय” के लेखन और प्रचार के लिए मेटा कर्मचारियों से काम कराना शामिल है. बता दें कि मेटा की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद को 2 जून को छोड़ दिया था. बता दें, सैंडबर्ग और कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने साथ मिलकर दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क के डेवलपमेंट के लिए काम किया है.

JBL के वॉटरप्रूफ इयरबड्स भारत में लॉन्च, मिलेगा 30 घंटे तक का प्लेबैक टाइम



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.