Railway Recruitment Cell North Central Railway Has Invited Applications For The Post Of Apprentice


RRC North Central Railway Apprentice Recruitment 2022: भारतीय रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इसके (Railway Recruitment 2022) लिए रेलवे भर्ती सेल (RRC), उत्तर मध्य रेलवे (NCR) में अपरेंटिस के पदों (Railway Recruitment 2022) पर वैकेंसी निकाली है, लेकिन आवेदन के लिए सिर्फ 6 दिन ही बचे हैं. इनके तहत अपरेंटिस के कुल 1659 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2022 है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 02 जुलाई 2022 है. 

महत्वपूर्ण तिथि 
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 02 जुलाई 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 01 अगस्त 2022

वैकेंसी डिटेल्स 
कुल पदों की संख्या- 1659
प्रयागराज- 703
झांसी- 660
आगरा- 296

जानें शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने 10 + 2 पैटर्न से किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं या समकक्ष परीक्षा पास की हो. साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी या एससीवीटी, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया से आटीईआई डिप्लोमा भी हो.

जानें कैसे होगा चयन 
इन पदों पर चयन मेरिट के आधार पर होगा. मैट्रिक और आईटीआई दोनों के अंकों को समान वेटेज दिया जाएगा, जिसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है. आरक्षित श्रेणी, महिला कैंडिडेट्स और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है.

UPSESSB TGT PGT Exam Date 2022: यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा को लेकर जारी किया नया नोटिफिकेशन, यहां करें चेक

​​JNU: जेएनयू में जल्द लागू होगी डेप्रिवेशन प्वाइंट सिस्टम व्यवस्था, इन छात्रों को मिलेगा लाभ

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.