Punjab BSP Chief Jasveer Singh Meets Governor Banwarilal Purohit


Punjab Politics: पंजाब (Punjab) बीएसपी प्रमुख (BSP Chief) जसवीर सिंह (Jasveer Singh) ने आज पंजाब के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) के साथ मुलाकात की है. दरअसल पंजाब में दलित और दूसरे वर्गों को मिलने वाले कोटे को खत्म कर रही है. इसके लिए उन्होंने आज राज्यपाल (Governor) के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने लॉ ऑफिसर की भर्ती में दलित वर्ग और दूसरे वर्गों को इग्नोर करने का मुद्दा भी उठाया.

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार जो मोहल्ला क्लीनिक खोलने जा रही है, उसमें भी वर्गों के कोटे को इग्नोर किया गया. पंजाब सरकार अलग-अलग सरकारी भर्तियों में जिस तरह से रिजर्व कोटे को खत्म कर रही है, इसके खिलाफ 15 अगस्त से एक जन अभियान पूरे पंजाब में शुरू करने जा रहे हैं.

आप दलितों के अधिकारों का उल्लंघन कर रही

उन्होंने कहा कि दरबार साहिब में जो जीएसटी लगा है वह गलत है. केवल सिखों के धार्मिक स्थानों पर ही जीएसटी लगाया गया, जबकि दूसरे धर्म पर ऐसा नहीं. उन्होंने अपनी बात रखते हुए राज्यपाल से कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार अनसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यकों के संवैधानिक अधिकारों का लगातार उल्लंघन कर रही है.

इससे पहले बीएसपी ने 14 जुलाई को पंजाब के सभी 23 जिलों में डिप्टी कमिश्नरों के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा था. आज 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पेश किया गया जिसमें बीएसपी पार्टी के एक मात्र विधायक नछतर पाल, अजीत सैनी और लाल सिंह सुहानी मौजूद रहे. जसवीर सिह (Jasveer Singh) ने ये भी कहा कि पंजाब सरकार ने आयुष्मान योजना (Ayushman Scheme) में पैसा नहीं दिया इसकी वजह से इलाज बंद हुआ है. यह गलत है, यै पास गरीब लोगों के इलाज के लिए होता है.

ये भी पढ़ें: Punjab News: सीएम भगवंत मान बोले- स्वर्ण मंदिर की ‘सरायों’ पर 12% GST श्रद्धालुओं की श्रद्धा पर निशाना=

ये भी पढ़ें: Punjab Farmer Protest : किसानों की मांगों को लेकर कल से पंजाब में छह जगह अनिश्चितकालीन धरना, हुई घोषणा



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.