National Herald Press Journals Get Land Worth Crores Found In Some Small Amount Order Of Investigation Ann


National Herald Case: नेशनल हेराल्ड को लेकर दिल्ली में जो बवाल मचा है, उसी नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) को चलाने वाले एसोसिएटेड प्रेस जर्नल्स (Associated Press Journals) को भोपाल में भी एमपी नगर के प्रेस कॉम्प्लेक्स में करोड़ों की जमीन कौड़ियों के दाम मिली है. अब मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) इसकी जांच कराने की बात कह रही है.

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को भोपाल (Bhopal) में कहा कि रिपोर्ट आने के बाद इस ज़मीन पर चल रहे कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स (Commercial Complex) को सील कराने की कार्रवाई की जायेगी. करीब दस साल पहले लीज खत्म होने के बाद भोपाल विकास प्राधिकरण(BDA) ने जब ये ज़मीन वापिस लेनी चाही तो पता चला वो तो पहले ही दूसरी पार्टियों को बेची जा चुकी है.

मंत्री ने कहा- जांच कराएंगे

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इसकी जांच निश्चित रूप जांच करायेंगे औऱ जांच कराकर रिपोर्ट आने के बाद इसका अगर कमर्शियल उपयोग हो रहा है तो इसको भी सील करने की कार्रवाई होगी. जो लोग भी कॉमर्शियल उपयोग कर रहे हैं या जिन्होंने भी किया उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी. ये हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर जगह ली औऱ कांग्रेस के लोगों ने वो जगह अपने नाम पर करा ली.

मंत्री ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि संपत्ति अपने नाम पर करा ली. जैसे दिल्ली का नेशनल हैराल्ड का मामला है. वो 5000 करोड़ की संपत्ति है वो कांग्रेस ने राहुल गांधी सोनिया गांधी के नाम पर करा ली, जबकि वो 3000 स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर वो जगह दी गई थी.

कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

उधर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि अठारह साल से जो सरकार सत्ता में है उसको अब तक इसका ध्यान क्यूं नही आया. आज इस मुद्दे को उठा रहे हैं और जांच कराने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें:

Bengal SSC Scam: पार्थ चटर्जी को 18 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया, वकील ने कहा- अर्पिता मुखर्जी को है जान का खतरा

CM Mamata Meets PM Modi: सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.