National Herald Case Sonia Gandhi Appear Before ED Today List Three Dozen Questions Prepared


Sonia Gandhi ED Interrogation: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से आज शाम तक फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर सकती है. ईडी ने सोनिया गांधी की सेहत को देखते हुए तैयारी की है. कहा जा रहा है कि इस दौरान प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) दवाइयों के साथ मौजूद रहेंगी. सोनिया गांधी की तबीयत को देखते हुए ईडी ने लगभग तीन दर्जन सवालों की लिस्ट तैयार की है. ईडी सोनिया से मामले से जुड़े सीधे सवाल पूछेगी और पूछताछ देर शाम तक चल सकती है. बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को देखते हुए ईडी मुख्यालय खासा सतर्क है और अधिकारी मास्क पहनकर पूछताछ करेंगे. 

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं से भी ईडी ने पूछताछ की है. सोनिया गांधी से आज दूसरे दौर की पूछताछ होनी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि सोनिया गांधी दोपहर बाद ईडी के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए मौजूद हो सकती है. वहीं, कांग्रेस के प्रदर्शनों को देखते हुए प्रशासन चुस्त है. राजधानी दिल्ली स्थित राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई है.

यह भी पढ़ें- Teacher Recruitment Scam: ‘उनके पास कीचड़ है तो हमारे पास अलकतरा’, पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को ममता ने बताया BJP की साजिश

प्रशासन ने की यह तैयारी

कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में सड़क से लेकर संसद तक प्रदर्शन करने की तैयारी की है. वहीं, सोनिया गांधी की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली के 10 जनपथ स्थित उनके आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इससे पहले ईडी ने गुरुवार को सोनिया गांधी से करीब तीन घंटे पूछताछ की थी. इस दौरान कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए देशभर में सत्याग्रह करने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें- 5G Spectrum Auction Update: 4जी सर्विस से 10 गुना ज्यादा स्पीड वाला 5जी स्पेक्ट्रम आज से होगा नीलाम, 4 कंपनियां दौड़ में



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.