Monsoon Session Pralhad Joshi Slams Congress For Not Allowing House To Function Normally


Parliament Monsoon Session: संसद (Parliament) में विपक्ष के गतिरोध के कारण सदन की कार्रवाई नहीं चलने पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Parliamentary Affairs Minister Prahlad Joshi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. प्रह्लाद जोशी ने संसद में जारी गतिरोध को लेकर कांग्रेस (Congress) समेत तमाम विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पास बहुत से बिल पेंडिंग पड़े हैं लेकिन दुर्भाग्य से हर बार संसद में विपक्ष के हंगामे के चलते इसे स्थगित कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के सांसद इस बात का आश्वासन दें कि वे ससंद में तख्ती लेकर नहीं आएंगे तो हम सांसदों के निलंबन को वापिस लेने के लिए तैयार हैं. 

प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष पर साधा निशाना

प्रह्लाद जोशी ने मानसून सत्र की कार्रवाई को ठीक ढंग से नहीं चलने देने के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन की कार्रवाई को नियमों के तहत चलाने में सहयोग नहीं कर रहा है. उन्होंने विपक्ष पर सदन में बहस करने से बचने का आरोप लगाया. प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वो सच में सदन की कार्रवाई ठीक ढंग से चलाने के पक्ष में हैं तो उन्हें सदन की कार्रवाई में गतिरोध पैदा नहीं करना चाहिए. 

सदन में बीते 15 दिन से जारी है गतिरोध

बता दें कि मानसून सत्र का 15वां दिन भी सत्तारूढ़ और विपक्ष के बीच टकराव की भेंट चढ़ गया. आज सदन की कार्रवाई शुरू होने के कुछ ही मिनट के अंदर हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा को स्थगित करना पड़ा. जहां, एक तरफ विपक्ष महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग पर अड़ा हुआ है. वहीं, केंद्र ने मानसून सत्र में संसद में पारित होने के लिए 32 विधेयकों का सूचीबद्ध किया था.

बात दें कि पिछले 2 हफ्ते से संसद में कोई कामकाज नहीं हो पाया है. बता दें कि ससंद का मानूसन सत्र 19 जुलाई को शुरू हुआ था जो कि 12 अगस्त तक चलेगा. वहीं, दूसरी तरफ मानसून सत्र के दौरान हंगामा करने के चलते 4 लोकसभा और 23 राज्यसभा सदस्यों को निलंबित किया गया था. 

इसे भी पढ़ेंः-

Patra Chawl Redevelopment Case: संजय राउत को 16 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने किया गिरफ्तार, जानें इस दौरान क्या-क्या हुआ

LPG Price Reduced: एलपीजी के दाम में हुई कटौती, जानें कितनी सस्ते हुए हैं कमर्शियल गैस सिलेंडर



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.