Jharkhand CM Hemnat Soren Targeted BJP MlA’s ANN


Jharkhand CM Hemant Soren: असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sarma) के साथ कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अनूप सिंह (Anup Singh) का फोटो सामने आया है. फोटो सामने आने के मामले पर जब हेमंत सोरेन से सवाल किया गया तो सोरेन सीधा जवाब देने से बचते आए. हेमंत ने कहा कि जो भी सामने आ रहा है आप उसको देखते रहिए और टीवी पर चलाते रहिए. इस दौरान अनूप सिंह सीएम सोरेन के पास ही खड़े थे.

कैश के साथ पकड़े गए कांग्रेस के तीनों विधायकों के खिलाफ कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने FIR दर्ज कराई थी. अनूप सिंह ने कहा था कि ये तीनों विधायक, उनको और अन्य विधायकों को सरकार गिराने के लिए 10 करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर दे रहे थे. अनूप सिंह ने आरोप लगाया कि पकड़े गये विधायक ये सब असम के सीएम की मदद से ऐसा कर रहे थे. असम सीएम हिंमत बिस्वा के साथ अनूप सिंह का फोटो सामने आने से वह खुद संदेह के घेरे में आ गये.

बीजेपी विधायकों के निलंबन मुद्दे पर क्या बोले सीएम सोरेन?
झारखंड विधानसभा के स्पीकर ने बीजेपी के चार विधायकों को निलंबित कर दिया है. स्पीकर द्वारा BJP के चार विधायकों को निलंबित किए जाने पर सोरेन ने कहा कि ये लोग सुनियोजित तरीके से एक षड्यंत्र के तहत सदन नहीं चलने देना चाहते हैं. गतिरोध कायम रखना चाहते हैं. इन लोगों की क्या मंशा है यह जग जाहिर है.

वहीं खनन लीज के मामले पर सोरेन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को अवैध खनन मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है. उनके मीडिया सलाहकार अभिषेक उर्फ पिंटू को ईडी ने अवैध खनन के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. बीजेपी ने सीएम सोरेन पर आरोप लगाया कि हेमंत खनिज लूट रहे हैं और अपने लोगों को लुटवा भी रहे हैं.

किन विधायकों को किया है निलंबित?
स्पीकर ने बीजेपी विधायक (BJP MLA) भानु प्रताप शाही, ढुल्लू महतो, जयप्रकाश भाई पटेल और रणधीर सिंह को निलंबित कर दिया है. स्पीकर ने इन विधायकों को सदन की कार्यवाही से दो दिन के लिए निलंबित किया. ये विधायक सदन में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चर्चा करना चाहते थे और वह सीएम सोरेन (CM Hemant Soren) के इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

Nancy Pelosi Taiwan Visit: चीन की धमकियों के बीच ताइवान पहुंचीं नैंसी पेलोसी, 22 प्लेन ने किया एस्कॉर्ट

Al-Zawahiri Death: अल-जवाहिरी की मौत के बाद भारत पर हमले की साजिश रच रहे आतंकी? खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.