Congress Protest On Inflation, GST, Unemployment Delhi Police Lodge Case


Delhi Police FIR Against Congress: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को हुए कांग्रेस (Congress) के विरोध प्रदर्शन को लेकर केस दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि मामला तुगलक रोड के पुलिस थाने में दर्ज किया गया है. डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186 के तहत (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन से रोकना), 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा), 332 (लोक सेवक को उसका काम करने से रोकने के लिए जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.  

पुलिस ने बताया कि धारा 144 के तहत नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू थी. धारा 144 होने के कारण राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं थी. बता दें कि पुलिस ने शुक्रवार को 65 सांसदों सहित 300 से अधिक प्रर्दशनकारियों को हिरासत में लिया था. 

कांग्रेस ने क्यों किया विरोध प्रदर्शन? 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित विभिन्न नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. बढ़ती महंगाई को लेकर संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में भी चर्चा हुई है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में बढ़ती महंगाई को लेकर जवाब दिया था कि आवश्यक वस्तुओं जैसे की गैस, पेट्रोल, डीजल, दाल, तेल, आटा, दूध, दही, पनीर जैसी रोजमर्रा के सामानों पर जीएसटी लगाना ‘जीएसटी काउंसिल’ का निर्णय था. काउंसिल में सभी राज्यों के प्रतिनिधि है. 

बीजेपी ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर क्या कहा? 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ा रही है. आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम जन्मभूमि का सिलान्यास किया था. कांग्रेस ने आज के दिन को विरोध प्रदर्शन के लिए चुना. दिल्ली में काले कपड़े पहनकर विरोध किया. कांग्रेस छुपा संदेश देना चाहती कि वो हम रामज्म भूमि के शिलान्यास का विरोध करते हैं. 

यह भी पढ़ें-

Congress Protest: ‘रामभक्तों के अपमान के लिए देश से माफी मांगें’, काले कपड़े में कांग्रेस के प्रदर्शन पर बोले CM योगी

दिग्विजय सिंह ने दिया अमित शाह को जवाब, कहा – जनता के हक के लिए भगवान राम भी कांग्रेस के साथ, RSS पर भी तंज

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.