Breaking News LIVE Updates 5 August 2022 Article 370 Mamata Banerjee Delhi Visit Congress Protest Inflation ED action Latest News


Breaking News LIVE 5 August Updates: देशभर में बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. पार्टी नेता तमाम राज्यों में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं. नेताओं का कहना है कि वो इसे लेकर प्रदर्शन करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे. दिल्ली में कांग्रेस ने पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव का एलान किया है. जिसके बाद इन इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. राष्ट्रपति भवन के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. 

संसद भवन की तरफ मार्च
कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद और प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय में इस प्रदर्शन को लीड करेंगीं. राहुल पार्टी सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च करेंगे. प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय से पीएम आवास की तरफ बढ़ने की कोशिश करेंगी. बता दें कि संसद में महंगाई को लेकर चर्चा हुई थी, इस दौरान कांग्रेस की तरफ से सरकार पर कई सवाल दागे गए. वहीं सरकार की तरफ से कहा गया कि पिछले 8 साल में महंगाई पर लगाम लगाई गई है. गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है. 

पीएम मोदी से मिलेंगीं ममता बनर्जी 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं, आज शाम 4:30 बजे वो पीएम नरेंद्र मोदी और शाम 6 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू से मुलाकात करेंगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नई दिल्ली की चार-दिवसीय यात्रा पर गुरुवार शाम दिल्ली पहुंची थीं. ममता बनर्जी 7 अगस्त को प्रस्तावित नीति आयोग के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा विभिन्न विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगी. सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी प्रमुख शनिवार को गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ भी कुछ राजनीतिक मसलों पर संसद के केंद्रीय कक्ष में बैठक कर सकती हैं. 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.