Azadi Ka Amrit Mahotsav ITBP Jawans Hoist Tiranga At Height Of 12 Thousand Feet In Ladakh


ITBP Celebrates Azadi ka Amrit Mahotsav: लद्दाख (Ladakh) में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने आजादी के अमृत महोत्व (Azadi ka Amrit Mahotsav) के तहत 12 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा (Tiranga)  फहराया. भारत सरकार (GOI) स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. इसी के तहत आईटीबीपी जवानों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तस्वीर साझा की. इसी के साथ जवानों ने देशवासियों से महत्वपूर्ण अपील भी की है. जवानों ने देशवासियों से कहा है कि सभी नागरिक स्वतंत्रता की 75वी वर्षगांठ के मौके पर 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराएं. 

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर देश के कई हिस्सों में कई तरह के कार्यक्रम सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे हैं. इनमें तिरंगा यात्रा और नुक्कड़ नाटक शामिल हैं. कई राज्यों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम चल रहा है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार दो करोड़ तिरंगा घरों में बांटेगी. यह भी कहा जा रहा है कि यूपी में चार करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, योगी सरकार ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए बजट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Monsoon Session: ‘आप’ MP संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, नारेबाजी और आसन की ओर पेपर फेंकने पर हुई कार्रवाई

इतनी संख्या में तिरंगा फहराने का लक्ष्य

यूपी में 17 अगस्त तक स्वंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा. मध्य प्रदेश में भी हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए प्रशासन ने लोगों में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए तैयारियां की हैं. राजस्थान में भी हर घर तिरंगा फहराने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. इस बाबत प्रदेश सरकार के सभी विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. राजस्थान में 10 करोड़ की भारी संख्या में राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें- Explained: कोरोना के बाद अब पैर पसार रहा मंकीपॉक्स, भारत में भी बढ़ा खतरा, जानें किन देशों में क्या हालात?



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.