Arvind Kejriwal Discusses Issues In Delhi With Nobel Laureate Abhijit Banerjee


Delhi News: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) से मुलाकात की है. ये जानकारी दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से आधिकारिक बयान के अनुसार दी गई. बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान दोनों ने दिल्ली की अर्थव्यवस्था, रोजगार और जल सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की है.

आधिकारिक बयान के अनुसार कहा गया है कि इस बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल और अभिजीत बनर्जी ने दिल्ली में अधिक रोजगार पैदा करने के मुद्दे पर चर्चा की है. इसमें राजधानी दिल्ली के मौजूदा औद्योगिक क्षेत्रों में इन्नोवेशन क्लस्टर स्थापित कर रोजगार मुहैया कराने पर भी चर्चा हुई है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी रहे मौजूद

जानकारी के अनुसार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के संवाद और विकास आयोग (डीडीसीडी) की उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह भी बैठक में शामिल रहे. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सरकार के काम को भारत और दुनियाभर में एक मॉडल के रूप में समाज की भलाई के लिए अपनाने की इच्छा व्यक्त की है.

प्रदूषण की समस्या पर भी हुई चर्चा

बता दें कि नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Massachusetts Institute of Technology) में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं. ऐसे में अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बड़े पैमाने पर प्रदूषण की समस्या से निपटने और जल सुरक्षा को लेकर उनसे चर्चा की है.

इसे भी पढ़ेंः
National Film Awards: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की हुई घोषणा, अजय देवगन और सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

Chhattisgarh MLA Salary Hike: छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी विधायकों की सैलरी, जानें- अब हर महीने कितना पैसा मिलेगा?





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.