Andhra Pradesh Thousands Of Seized Liquor Bottles Crushed Under Road-roller In Vijayawada


Liquor Bottles Crushed Under Road-Roller: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijayawada) में जब्त की गईं हजारों शराब के बोतलों (Liquor Bottles) को रोड रोलर से कुचल दिया गया. पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) कांति राणा टाटा (Kanthi Rana Tata) ने कहा, ”हम 62 हजार शराब की बोतलों को नष्ट कर रहे हैं, जो पिछले कुछ वर्षों में 822 मामलों में जब्त की गई.”

शराब की बोतलों को रोड रोलर से कुचलने के लिए सड़क पर पहले रखा गया. देखते ही देखते रोड के बड़े हिस्से में बोतले ही बोतले नजर आने लगीं. इसके बाद उन पर रोड रोलर चढ़ा दिया गया. नष्ट की गई शराब की बोतलों की कीमत 2 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद इलाके में शराब की गंध फैल गई. कार्रवाई को देखने के लिए मौके पर भारी संख्या में लोग भी जमा हो गए थे. 

कमिश्नर ने कहा कि आंध्र प्रदेश के आबकारी कानून के मुताबिक, बिना शुल्क अन्य राज्यों से लाई गई शराब और ड्यूटी का भुगतान की गई शराब की तीन बोतलों से ज्यादा रखने की अनुमति नहीं है. इसलिए बोतलों को नष्ट किया जा रहा. हर मामले के लिए एक-एक प्रमाण पत्र तैयार कर अदालत में साक्ष्य के रूप में पेश किया जाएगा.

देखें वीडियो- 

यह भी पढ़ें- National Herald Case: सोनिया गांधी से आज की पूछताछ खत्म, ईडी ने तीन दिनों में 11 घंटे तक किए सवाल जवाब

यूजर दे रहे तरह-तरह के रिएक्शन

ट्वीट की गई इस खबर पर कई सोशल मीडिया यूजर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. उनमें से कुछ तरह-तरह के व्यंग्य कस रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि शराब की बोतलें दिल्ली सरकार को बेच देनी चाहिए थीं तब दिल्ली के मुख्यमंत्री के वोट जीतने के लिए और ज्यादा ऑफर दे पाते.

एक यूजर ने लिखा कि किसने बोतलों को कुचलने का आदेश दिया है, क्या डीएम और इसके ऊपर की रैंक के अधिकारी ने ऐसा करने के लिए कहा है? इस एल्कोहल को ईधन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता था और बोतलों को कांच की फैक्टरी में रीसाइकिल किया जा सकता था.

यह भी पढ़ें- Monsoon Session: ‘आप’ MP संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, नारेबाजी और आसन की ओर पेपर फेंकने पर हुई कार्रवाई



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.