All States CMs And Deputy CMs Meeting Today For Azadi Ka Amrit Mahotsav PM Narendra Modi To Preside


PM Narendra Modi Meeting: राजधानी दिल्ली में आज आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी. इसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है. यह बैठक आज शाम साढ़े चार बजे राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में शुरू होगी.

दरअसल, इस बार देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे कर रहा है. इस उपलक्ष्य में भारत सरकार (GOI) आजादी का अमृत महोत्सव अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत देशभर में व्यापक स्तर पर रैलियां, नु्क्कड़ नाटक और कई तरह के कार्यक्रम देशभक्ति का संदेश देने के लिए हो रहे हैं. इसी अभियान के तहत भारत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) का आह्वान देशवासियों से किया है, जिसके तहत देशवासियों से अपील की गई है कि वे 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएं.

वहीं, अपने हाल के मन की बात कार्यक्रम के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक में तिरंगा लगाकर इस अभियान में शामिल हों. पीएम मोदी ने भी अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पिक में तिरंगा की तस्वीर लगाई है. इसके अलावा सत्तारूढ़ बीजेपी के कई नेता और मंत्रियों ने भी इसी का अनुसरण करते हुए तिरंगे को अपनी-अपनी प्रोफाइल पिक बनाया है. वहीं, देशवासियों में भी इसे लेकर खासा उत्साह दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें- Vice President Election 2022: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव, जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी, जानिए क्या हैं समीकरण? 

कांग्रेस इस तरह है अभियान में शामिल

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पीएम मोदी के आह्वान पर अभियान में शामिल तो हुआ है लेकिन उसके नेताओं ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा लिए तस्वीर सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल पिक में लगाई है. हाल में पटना में बीजेपी के सभी सात मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी कार्यकर्ताओं से कहा गया था कि वे हर घर तिरंगा अभियान के लिए जुट जाएं और कोई भी घर बिना तिरंगा के न बचे. बीजेपी का कहना है कि देशवासियों में देशभक्ति की भावना जाग्रत करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. 

वहीं, भारतीय बलों से भी इस अभियान को समर्थन मिल रहा है. हाल में आईटीबीपी के जवानों ने मसूरी में 12 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया और इंडियन कोस्ट गार्ड ने पानी के भीतर तिरंगा फहराया, जिसका वीडियो भी जारी किया गया था. वही, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें राजस्थान के रेगिस्तान में ऊंट सवार बीएसएफ जवान तिरंगा यात्रा करते दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Vice President Election 2022: उपराष्ट्रपति का चुनाव आज, कैसे होता है यह चुनाव, कौन डाल सकता है वोट, जानें पूरी प्रक्रिया 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.