25 Years Old Youth Posed As A Pilot On Instagram And Cheated 30 Girls Gurgram Police Arrested


Cyber Crime:  गुरुग्राम पुलिस ने एक 25 साल के युवक को गिरफ्तार किया है, जो इंस्टाग्राम (Instagram) पर खुद को पायलट (Pilot) बताकर लड़कियों से दोस्ती करता था और फिर उनसे पैसे ठग लेता था और अपना मोबाइल बंद कर देता था. खुद को पायलट के रूप में इंस्टाग्राम पर दोस्ती करने के बाद 30 से अधिक महिलाओं को ठगने के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. साइबर क्राइम (Cyber Crime) पुलिस स्टेशन, ईस्ट की टीम ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके सेक्टर 43 इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अपराध में इस्तेमाल किए गए डेबिट कार्ड (Debit Card), मोबाइल फोन (Mobile Phone) और दो सिम कार्ड (Sim Card) बरामद किए गए हैं.

महिला से दोस्ती कर ठग लिए थे एक लाख रुपये

आरोपी की पहचान 25 वर्षीय हेमंत शर्मा के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि उसे बुधवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक एक महिला ने हाल ही में शिकायत दी थी कि पायलट बनकर इंस्टाग्राम पर उससे दोस्ती करने वाले एक शख्स ने फर्जी तरीके से उसके अकाउंट से ₹1 लाख ट्रांसफर कर दिए.

150 लड़कियों को इंस्टाग्राम पर भेजा था फ्रेंड रिक्वेस्ट

प्राथमिकी दर्ज कर एसएचओ इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में साइबर क्राइम थाना पूर्व की टीम ने मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी ने इंस्टाग्राम पर एक फर्जी प्रोफाइल बनाई थी. सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रीत पाल सिंह सांगवान ने कहा, “उसने इंस्टाग्राम पर लगभग 150 युवतियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. वह विशेष रूप से एयरलाइन क्रू मेंबर्स से दोस्ती करता था और उन्हें प्रभावित करने के लिए वह खुद को पायलट बताता था.” फिर वह कथित तौर पर उन्हें अपने खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के लिए राजी करता था और फिर सभी संपर्क समाप्त कर देता था.

ये भी पढ़ें:

Monkeypox Cases in Delhi: दिल्ली में 31 साल की महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित, देश में कुल मामले बढ़कर 9 हुए

Delhi Corona Update: दिल्ली में कई हफ्तों बाद कोरोना के 2000 से अधिक नए केस, पॉजिटिविटी रेट भी 11% के पार

उन्होंने कहा, ‘वह अब तक 30 से ज्यादा युवतियों को इस तरह से ठग चुका है. ठगी के लिए वह फोटो डाउनलोड करता था और फिर इन तस्वीरों को अपने फर्जी प्रोफाइल पर डाल देता था.’



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.