Xiaomi Becomes India’s No. 1 Smartphone Brand, Know Details


Top Smartphone Brand: भारत (India) स्मार्टफोन का एक बड़ा बाज़ार है, लेकिन इस साल की दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन की शिपमेंट में गिरावट आई है, जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन की बिक्री भारत में कम हो रही है. अगर आंकड़ों की माने तो दूसरी तिमाही में शिपमेंट में 3 करोड़ 64 लाख यूनिट की गिरावट आई है, जो पिछली तिमाही से 5 फीसदी कम है. हालांकि इस गिरावट के बाद भी बाज़ार में शाओमी (Xiaomi) का जलवा बरकरार है.

भारत का नंबर-1 स्मार्टफोन ब्रांड बना Xiaomi

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) 70 लाख स्मार्टफोन शिपमेंट के साथ नंबर-1 की पोजिशन अपने नाम किए हुए है. शाओमी के बाद सैमसंग दूसरे स्थान पर है. सैमसंग ने दूसरी तिमाही में 67 लाख स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है. वहीं तीसरे स्थान पर रियलमी (Realme) ने कब्जा जमाया हुआ है. रियलमी का 61 लाख स्मार्टफोन यूनिट्स का शिपमेंट हुआ है. जबकि वीवो 60 लाख स्मार्टफोन के साथ चौथे स्थान पर कायम है. ओप्पो 55 लाख स्मार्टफोन के साथ पांचवी पोजिशन पर है.

दूसरी तिमाही 2022 के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड

  1. Xiaomi – 70 लाख यूनिट 
  2. Samsung – 67 लाख यूनिट 
  3. Realme – 61 लाख यूनिट 
  4. Vivo – 60 लाख यूनिट
  5. Oppo – 55 लाख यूनिट 

चीनी कंपनियों को हो रही भारत में दिक्कत 

मार्केट रिसर्चर संयम चौरसिया (Sanyam Chaurasia) के बयान के मुताबिक, टॉप चीनी ब्रांड जैसे Xiaomi, vivo और OPPO, सरकारी जांच के साथ-साथ वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे थे, लेकिन व्यापार प्रभाव सीमित ही रहा, विक्रेता शेयरों में कोई बड़ा चेंज नहीं हुआ.

Redmi K 50i की पहली सेल, मिलेगा 3,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट, यहां जानें फीचर्स और कीमत



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.