WhatsApp New Security Login Approval Feaure, Know Details


WhatsApp Latest Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) में सिक्योरिटी के लिए एक नया फीचर आने वाला है. WhatsApp के इस फीचर के आने के बाद यूजर्स के अकाउंट की सुरक्षा बढ़ जाएगी और लॉगिन के लिए अप्रूवल लेना पड़ेगा. कहा जा रहा है कि अपकमिंग फीचर टू स्टेप वेरिफिकेशन (2 Step Verification) का ही एक विस्तारित अवतार होगा, हालांकि यह फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है. फीचर को टेस्ट किया जा रहा है.

लॉगिन होने का मिलेगा नोटिफिकेशन

WhatsApp के नए अपडेट के बाद जैसे ही किसी फोन या वेब वर्जन पर आपका अकाउंट लॉगिन किया जाएगा तो उसी दौरान आपको लॉगिन होने का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. व्हाट्सएप इसके अलावा एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके आने के बाद किसी ग्रुप के पूर्व मेंबर को भी देखा जा सकेगा. आसान भाषा में बताते हैं अगर किसी ने कोई व्हाट्सएप ग्रुप को छोड़ दिया है तो उसके बाद भी उस ग्रुप में उसकी पहचान बनी रहेगी. इन दोनों नए फीचर के बारे में व्हाट्सएप के अपडेट और फीचर पर पैनी नज़र रखने वाले WABetaInfo ने जानकारी दी है. नए फीचर की टेस्टिंग व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.22.17.22 पर चल रही है.

लॉगिन अप्रुवल (Login Approval) फीचर के तहत यूजर्स को एप में ही लॉगिन का अलर्ट दिखाई देगा. उदाहरण के लिए, अगर आपके किसी फोन में व्हाट्सएप पहले से लॉगिन है और आप दूसरे फोन में उसी अकाउंट को लॉगिन करने जा रहे हैं तो आपको लॉगिन अप्रूवल के लिए अलर्ट मिलेगा. लॉगिन अप्रूवल को अप्रूव करने के बाद ही दूसरे फोन में व्हाट्सएप (WhatsApp) लॉगिन हो पाएगा. बता दें, यह नया फीचर उस स्थिति में बेहद काम का होगा जब आपके व्हाट्सएप अकाउंट का छह डिजिट वाला सिक्योरिटी कोड किसी को पता होगा.

OnePlus 10T 5G की पहली सेल आज, मिलेगा 150W की फास्ट चार्जिंग के साथ 50MP का Sony सेंसर, जानें कीमत

5G Smartphone Under 15k : 15 हजार से कम कीमत में मिलेगा दमदार कैमरा और धांसू फीचर्स



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.