West Bengal SSC Scam Did Arpita Mukherjee Travel To Singapore With Minister Partha Chatterjee ANN


West Bengal SSC Scam Case: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले (Teacher Recruitment Scam) में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) की तफ्तीश जारी है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) दोनों फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं. इस बीच एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी सिंगापुर (Singapore) गई थीं. ईडी की पूछताछ में जानकारी मिली है कि 2012 में पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता सिंगापुर गई थीं.  

जानकारी के मुताबिक साल 2012 में पार्थ चटर्जी मंत्री के तौर पर ‘ब्यूटीफुल बंगाल’ नामक समिट में भाग लेने गए थे, उसी दौरान निजी ट्रिप पर अर्पिता मुखर्जी भी उनसे मिलने पहुंची थीं.

पार्थ चटर्जी के साथ सिंगापुर गई थीं अर्पिता!

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में करोड़ों रुपये की कई संपत्तियां अब ईडी के जांच के दायरे में हैं. जानकारी के मुताबिक पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के बीच संबंध 2011 के पहले से हैं. पार्थ के घर से 2011 में अर्पिता के लिए ली गई संपत्ति के कागजात भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारी इस बात के सूबत जुटा रहे हैं कि पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता सिंगापुर की यात्रा पर गई थी. ये वही साल है जब से एसएससी स्कैम की शुरूआत हुई. ऐसे में सवाल उठता है कि अर्पिता क्या एसएससी स्कैम के साथ शुरुआत से जुड़ी हैं?

ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए फिल्मों में लगाए पैसे?

ईडी सूत्रों के मुताबिक करीब 10 साल में जमीन के कई सौदे हुए हैं. फिलहाल कई संपत्तियां ईडी की जांच के दायरे में हैं. ईडी अब ये भी जानने में लगी हुई है कि क्या डिमॉनेटाइजेशन से पहले भर्ती घोटाले से कमाये गए पैसों को संपत्ति में निवेश किया जा चुका है? अर्पिता ने अपना प्रोडक्शन हाउस भी बना रखा था, जिसके जरिए फिल्में प्रोड्यूस भी करती थीं. ईडी को शक है कि भर्ती घोटाले के पैसों को ही ब्लैक से व्हाइट करने के लिए अर्पिता ने फिल्मों में पैसे लगाये.

अर्पिता की किनसे हुई थी शादी?

ईडी ने कोर्ट में कहा था कि जांच की परतें खुलने पर इस टीचर भर्ती घोटाले में 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा की राशि के राज़ मिलेंगे. ये तो सिर्फ़ प्याज के पहले छिलके को उतारने जैसा है. ईडी को पूछताछ में ये भी पता चला है कि अर्पिता ने झाड़ग्राम के एक बिज़नेसमैन से शादी रचायी थी, लेकिन कुछ ही महीनों में अभिनेत्री बनने के लिए पति को छोड़कर कोलकाता वापस आ गई थीं.

क्या अर्पिता का हुआ था प्रेम विवाह?

ईडी (ED) सूत्रों के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) ने परिवार के ख़िलाफ़ जाकर शादी रचाई थी. उन्होंने प्रेम विवाह (Love Marriage) किया था. अर्पिता के प्रेम विवाह करने की वजह से उनके और परिवार के बीच दूरी आई थी. बताया जा रहा है कि समय के साथ जब अर्पिता की स्थिति बदली तो परिजनों का व्यवहार भी बदल गया था. हालांकि अब तो परिजनों ने भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

West Bengal: मिथुन चक्रवर्ती का बड़ा दावा- TMC के 38 विधायक बीजेपी के संपर्क में

WB SSC Scam: दिलीप घोष का TMC पर हमला, कहा – 21 का चुनाव जीतकर 21 करोड़ की लूट का अधिकार किसने दिया?

 

 

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.