West Bengal After WBSSC Scam, There Is A Flurry Of Cabinet Reshuffle, CM Mamata Banerjee May Call Cabinet Meeting Today ANN


WBSSC Scam: पश्चिम बंगाल के स्कूल भर्ती घोटाले (WBSSC Scam) के मामले में गिरफ्तार किए उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chaterjee) के गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल सरकार (Government of West Bengal) की कैबिनेट में आज बड़ा फेरबदल हो सकता है. पार्टी सूत्रों की माने तो यह फेरबदल पार्टी की छवि बदलने के मकसद से किया जा रहा है. इस बैठक में नए मंत्रियों के नाम शामिल किए जाने की भी संभावना है. 

वहीं नए मंत्रियों के शामिल होने की लिस्ट में जिन नामों पर चर्चा हो रही है उनमें सबसे पहले बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) शामिल हैं. बाबुल इसी साल बालीगंज विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बनाकर जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं. अब तक TMC के खिलाफ़ आवाज उठाने वाले बाबुल सुप्रियो हो सकता है ममता के कैबिनेट में मंत्री बने. केन्द्र सरकार में रहने के कारण बाबुल के पास सरकार का एक्सपीरियंस भी है. 

पार्थ भौमिक और तापस राय का नाम भी शामिल 

इनके अलावा पार्थ भौमिक और तापस राय ये दोनों का नाम भी लिस्ट में शामिल हैं. तापस रॉय सांसद माला रॉय के पति और विधायक हैं तो वही पार्थ भौमिक क़द्दावर नेताओं में गिने जाते हैं जिनकी ज़मीन पर बहुत अच्छी पकड़ है. हालांकि यह पहला मौक़ा है जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर चुप्पी साधी है. उन्होंने अबतक इस फेरबदल की चर्चा किसी करीबी नेता के साथ भी नहीं की है. 

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के पास तीन मंत्रालय थे- उद्योग, IT और पार्लियामेंट्री अफ़ेयर्स. सूत्रों की मानें तो इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कैबिनेट में ये फेरबदल कुछ नए अंदाज़ में कर सकती है जिसमें हो सकता है अधिकतर से इस्तीफ़ा भी मांग लिया जाए और नए चेहरे शामिल किए जाए.  

ये भी पढ़ें:

Home Loan हो गया महंगा, HDFC ने फिर से बढ़ा दिए रेट्स, जानें अब कितनी बढ़ गई आपकी EMI?

Bullet Train Project : मुबंई-अहमदाबाद रूट पर दौड़ेगी पहली बुलेट, 1.60 लाख करोड़ रुपये पहुंची लागत



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.