WB SSC Scam After Arrest Arpita Mukherjee Parth Chatterjee Now Ed Send Sommon To Tmc Mla Manik Bhattacahrya


West Bengal SSC Scam Latest Update: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee)और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee)की गिरफ्तारी के बाद अब इस मामले में कई और तार जुड़ने की संभावना है. ईडी ने अब तृणमूल कांग्रेस के विधायक (TMC MLA) माणिक भट्टाचार्य (Manik Bharttacharya) को नोटिस भेजा है और उन्हें कल यानी 27 जुलाई बुधवार को ईडी के कोलकाता ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया है. जिस समय यह भर्ती घोटाला हुआ था, उस समय पार्थ चटर्जी राज्य के शिक्षामंत्री (Education Minister) थे और माणिक भट्टाचार्य उच्च माध्यमिक बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष थे.

ईडी ने माणिक भट्टाचार्य को कल दोपहर बुलाया है

ईडी ने शिक्षा विभाग में हुए इस फर्जीवाड़े के बाद इस मामले में संलिप्तता को देखते हुए पूर्व शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी हुई थी. अब इस मामले में माणिक भट्टाचार्य को कल ईडी ने कोलकाता (Kolkata)कार्यालय के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा है.

पार्थ चटर्जी के घर से मिले हैं घोटाले से संबंधित कागजात

प्रवर्तन निदेशालय (ED) दावा है कि पार्थ चटर्जी के घर पर तलाशी के दौरान घोटाले से जुड़े कई दस्तावेज मिले हैं, जिसमें एडमिट कार्ड, नियुक्ति पत्र, संपत्ति के कागजात शामिल हैं. इसके अलावा ईडी ने पार्थ चटर्जी के घर से क्लास सी और क्लास डी सेवाओं में भर्ती के लिए उम्मीदवारों से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. ईडी को पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से तलाशी के दौरान कई कंपनियों के नाम की अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं.

ईडी ने 22 जुलाई को माणिक भट्टाचार्य के आवासीय परिसरों पर भी छापे मारे थे और उसके साथ ही भर्ती घोटाले में कथित रूप से शामिल अन्य लोगों के यहां भी छापेमारी की थी. अर्पिता मुखर्जी के आवास से कथित रूप से 20 करोड़ रुपये नकद, ज़ेवरात और विदेशी मुद्रा बरामद हुई थी.

पार्थ चटर्जी-अर्पिता से चल रही पूछताछ

फिलहाल पूर्व शिक्षा मंत्री और मौजूदा उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी कथित करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी यहां सीजीओ कॉम्प्लेक्स में ईडी की हिरासत में हैं तथा उनसे पूछताछ की जा रही है, उन्हें 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. अर्पिता ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं जिससे इस घोटाले की जद में अब कई लोग आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

Bengal SSC Scam: पार्थ चटर्जी के घर से मिले एडमिट कार्ड और नियुक्ति पत्र, ED के खुलासे से और बढ़ेगी मंत्री की मुश्किलें

National Herald Case Live: लंच ब्रेक के बाद ईडी कार्यालय पहुंचीं सोनिया गांधी, पहले 3 घंटे हुई थी पूछताछ



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.