Video Of Landslide In Kullu District Of Himachal Pradesh


Landslide In Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर लगातार जारी है. अब राज्य के कुल्लू (Kullu) जिले में भारी भूस्खलन हुआ है. भूस्खलन के कारण बागीपुल-जांव मार्ग ब्लॉक हो गया है. फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. भूस्खलन (Landslide) का रोंगटे खड़े कर देने वाला एक वीडियो भी सामने आया है. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश (Rain) को देखते हुए अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की भी संभावना जताई थी. 

इससे पहले बीते मंगलवार को भी हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में भारी भूस्खलन हुआ था. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया था कि भूस्खलन में आठ लोग घायल हो गए थे. राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक ने कहा था कि कांगड़ा जिला आपातकालीन अभियान केंद्र के अनुसार, सुबह करीब नौ बजे आटा चक्की के पास एक निर्माण स्थल पर भूस्खलन हुआ. जिसमें 8 लोग घायल हो गए. 

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर जारी

बीते मंगलवार के दिन ही हिमाचल प्रदेश के शालखर गांव में बादल फटने की एक और घटना सामने आई थी. बादल फटने से कई छोटी नहरें भी टूट गईं थी. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की पार्वती घाटी के चोज नाले में सोमवार को बादल फटने से कहर बरपाने ​​के एक दिन बाद यह घटना सामने आई. जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) ने बताया था कि बादल फटने से कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है. 

मुख्यमंत्री ने ली थी बैठक

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की थी. उन्होंने बैठक में राज्य में भारी बारिश (Rain) से उत्पन्न विभिन्न स्थितियों से निपटने के लिए प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा की थी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भारी बारिश के कारण होने वाली आपदाओं के प्रबंधन के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा था कि प्राकृतिक आपदा संभावित क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में लोगों और मशीनरी को तैनात किया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- 

Himachal: भारी बारिश ने तोड़ा 17 साल का रिकॉर्ड, अब तक 114 लोगों की मौत, 6 लोग लापता

Auraiya News: खंडहर स्कूल में जमीन पर पढ़ने को मजबूर बच्चे, दो दिन की बारिश में गिरी दीवार





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.