Vice Presidential Election 2022 TRS Will Support To Opposition Candidate Margaret Alva


TRS Will Support Margaret Alva: उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर देशभर में सियासी दलों के बीच गतिविधियां तेज हो गई हैं. इस बीच टीआरएस (TRS) ने इस चुनाव को लेकर अपना रुख साफ किया है. उपराष्ट्रपति चुनाव में (Vice Presidential Election) टीआरएस विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) का समर्थन करेगी. मार्गरेट अल्वा को समर्थन का अंतिम फैसला तेलंगाना के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख के चंद्रशेखर राव और टीआरएस के नेताओं के साथ विचार विमर्श के बाद लिया गया. के चंद्रशेखर राव ने पहले भी कहा था कि टीआरएस का बीजेपी विरोधी रूख जारी रहेगा.

विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को सर्वसम्मति से उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. एनडीए (NDA) ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. देश में उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है.

टीआरएस करेगी मार्गरेट अल्वा का समर्थन

देश में 6 अगस्त को होने जा रहे उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर टीआरएस ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने की घोषणा की है. इससे पहले ये साफ नहीं था कि पार्टी चुनाव में भाग लेगी या फिर तटस्थ रहेगी. टीआरएस प्रमुख और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गंभीरता से विचार के बाद मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने की बात कही गई है. वहीं, टीएमसी ने कांग्रेस के एकतरफा फैसले की आलोचना करते हुए तटस्थ रहने का फैसला लिया है.

10 अगस्त को खत्म हो रहा वेंकैया नायडू का कार्यकाल

उपराष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव (Vice Presidential Election 2022) से पहले विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने गुरूवार को सभी सांसदों से बिना किसी डर या राजनीतिक दबाव के सबसे उपयुक्त उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील की थी. उन्होंने दावा किया था कि उनके पास बेहतर अनुभव है और पीठासीन अधिकारी के तौर पर निष्पक्ष तरीके से काम करने में वो सक्षम होंगी. देश के दूसरे सर्वाच्च संवैधानिक पद पर वेंकैया नायडू का मौजूदा कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है. 

ये भी पढ़ें:

Rahul Gandhi PC: बीजेपी को लेकर अपने ही बयान पर घिरे राहुल गांधी, प्रह्लाद जोशी-रविशंकर प्रसाद ने ऐसे दिया जवाब

Mamata Banerjee Delhi Visit: ममता बनर्जी चार-दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचीं, आज पीएम मोदी और राष्ट्रपति से करेंगी मुलाकात



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.