Uttarakhand PCS Mains Exam Postponed UKPSC PCS Mains Exam 2022 Postponed See New Dates Here


Uttarakhand UKPSC PCS Mains Exam 2022 Postponed: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने संयुक्त राज्य (सिविल) अपर अधीनस्थ सेवा मेन एग्जाम 2021 (UKPSC PCS Main Exam 2022) की तारीखों में बदलाव किया है. अब ये परीक्षा तय तारीख पर आयोजित न होकर नई तिथियों पर आयोजित की जाएगी. यूकेपीएससी पीसीएस की प्री परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा देनी है. इसके लिए आयोग द्वारा कुल 1205 कैंडिडेट्स का चयन किया गया है. पहले परीक्षा का आयोजन अगस्त महीने में होना था जो अब आगे बढ़ाकर अक्टूबर महीने तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

क्या हैं नई परीक्षा तारीखें –

यूकेपीएससी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 पुराने शेड्यूल के मुताबिक 20 से 23 अगस्त 2022 के मध्य आयोजित होनी थी, जो अब नहीं होगी. नए शेड्यूल के मुताबिक अब एग्जाम 14 से 17 अक्टूबर 2022 के बीच आयोजित किया जाएगा.

भरे जाएंगे इतने पद –

ये भी जान लें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से उत्तराखंड के विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्ति के लिए कुल 318 कैंडिडेट्स को सेलेक्ट किया जाएगा. इन्हें विभिन्न पदों जैसे पुलिस उप निरीक्षक, वित्त अधिकारी, सहायक रजिस्ट्रार, उप शिक्षा अधिकारी, सहायक निदेशक सांख्यिकी आदि पर नियुक्ति दी जाएगी.

तीन चरणों में पूरा होगा प्रॉसेस –

यूकेपीएससी पीसीएस परीक्षा में फाइनल सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को कुल तीन चरणों को पास करना होता है. पहले प्री, फिर मेन्स और अंत में साक्षात्कार. जो कैंडिडेट्स तीनों चरण पास कर लेते हैं उन्हें ही नियुक्ति मिलती हैं.

एक चरण पास करने वाला ही दूसरे चरण में पहुंचता है. इन पदों के लिए प्री परीक्षा आयोजित हो चुकी है और अब मेन्स की बार है. मेन्स एग्जाम के बाद चुने हुए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना होगा. इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स ही फाइनल लिस्ट में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें:

Punjab Government Job: पंजाब में स्नातक पास के लिए नौकरियां, आवेदन के लिए बचे हैं इतने दिन, जल्द करें अप्लाई 

Jammu Agniveer Bharti 2022: जम्मू में आज शुरू होगा सेना में भर्ती के लिए पंजीकरण, इस वेबसाइट से करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.