Two Terrorists Arrested In Jammu Kashmir Kupwara District Large Number Of Weapons Recovered Ann


Terrorists Arrested: आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान (Special Operation Against Terror) में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kasmir Police) को एक बड़ी सफलता मिली है. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) इलाके में सुरक्षाबलों (Security Forces)ने दो आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार (Weapons) और गोला-बारूद बरामद किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना (Indian Army)के संयुक्त अभियान के तहत ये सफलता मिली है.

किसी बड़ी घटना को दे सकते थे अंजाम

सुरक्षाबलों को विशेष इनपुट मिला था कि कुपवाड़ा में आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. इस विशिष्ट इनपुट के बाद संयुक्त अभियान शुरू किया गया और दो आतंकी गिरफ्तार किए गए. दोनों आतंकी इलाके में लक्षित हत्याओं की योजना बना रहे थे. गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से चार पिस्टल, आठ पिस्टल मैगजीन, 130 पिस्तौल राउंड और दस हथगोले बरामद किए हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, हमें एक विश्वसनीय सूचना मिली थी कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकवादी अपने सहयोगी आतंकवादियों के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए लोलाब के मैदानपोरा इलाके में दाखिल हुए हैं. इस जानकारी के बाद इलाके में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

चकमा देकर भागे थे आतंकी, दबोचे गए

ऑपरेशन के दौरान, पंजीकरण संख्या JK09A-2324 वाले लोड कैरियर को मैदानपोरा में रुकने का संकेत दिया गया था. लेकिन सुरक्षा बलों की मौजूदगी को भांपते हुए लोड कैरियर में सवार दो लोग अचानक रुक गए और वहां से कूद पड़े. शमीम अहमद खान के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को सुरक्षा बलों ने तुरंत पकड़ लिया और उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 10 हथगोले बरामद हुए.

भारी मात्रा में हथियार बरामद

शमीम खान का दूसरा साथी जो बैकपैक बैग के साथ खेतों में कूद गया था, उसे इलाके की कड़ी तलाशी के बाद पकड़ लिया गया. वह बड़ी भेरा लोलाब स्थित एक दुकान के अंदर छिपने में कामयाब रहा था. पुलिस ने बाद में उसकी पहचान लेदारवां कवारी कुपवाड़ा निवासी तालिब अहमद शेख के रूप में की और बैग की तलाशी में चार पिस्टल, आठ पिस्टल मैगजीन और 140 जिंदा पिस्टल बरामद किए गए. दोनों के खिलाफ थाना लालपोरा में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले में शामिल आतंकी मॉड्यूल का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

Hajj Yatra: केरल से पैदल हज करने निकला एक युवक, इन देशों से होकर पहुंचेगा मक्का

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी बोले- भारत में रिकॉर्ड FDI आ रहा है, हमें भविष्य के लिए रहना होगा तैयार

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.