TMC Mamata Banerjee Visit Delhi Today, Will Meet PM Modi And President


Mamata Banerjee in Delhi: चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मिलने का कार्यक्रम है. ममता दिल्ली मुख्यतः नीति आयोग (NITI Aayog) के सत्र में हिस्सा लेने के लिए आई हैं. प्रधानमंत्री मोदी सात अगस्त को नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें कृषि (Agriculture), स्वास्थ्य (Health) और अर्थव्यवस्था (Economy) से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि पीएम मोदी के साथ बैठक में ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के जीएसटी बकाये पर चर्चा कर सकती हैं. वह शाम 4:30 बजे पीएम नरेंद्र मोदी और शाम 6 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू से मुलाकात करेंगी.

गैस कांग्रेसी विपक्षी नेताओं से मिलेंगी ममता
बताया जा रहा है टीएमसी प्रमुख शनिवार को गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ भी कुछ राजनीतिक मसलों पर संसद के केंद्रीय कक्ष में विचार विमर्श कर सकती हैं. हालांकि सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं क्या ममता बनर्जी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगी.

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख  ने दिल्ली पहुंचकर गुरुवार को पार्टी के सांसदों से मुलाकात की और उनसे संसद के मौजूदा सत्र तथा 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की.

सूत्रों ने बताया कि बनर्जी के भतीजे और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) बैठक के दौरान काफी मुखर थे और उन्होंने सुझाव दिया कि संसद के मानसून सत्र के आखिरी दिनों में सांसदों को कौन से मुद्दे उठाने चाहिएं. दोनों ने स्पष्ट रूप से पार्टी सांसदों से कहा कि वे भाजपा से न ‘डरें’.

ममता की मीडिया से बात करने की संभावना कम
दिल्ली (Delhi) में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा मीडिया को संबोधित करने की संभावना काफी कम है. अनुसार इसका कारण राज्य में नौकरियों के बदले नकदी घोटाले में पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) के प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच के घेरे में आना बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

Delhi Corona Update: दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 2000 से अधिक कोरोना केस, पॉजिटिविटी रेट भी 11% से अधिक

Patra Chawl Scam: ‘संजय राउत कभी भ्रष्टाचार नहीं करेंगे, BJP उनसे डरी हुई है’, भाई सुनील राउत का बयान



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.