There Is Fake News On National Conference And PDP Leaders House Arrest Says Police


Leader House Arrest News: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) और पीडीपी (PDP) के नेताओं को हिरासत में लिए जाने की खबर पर श्रीनगर पुलिस (Srinagar Police) की तरफ से स्पष्टीकरण आया है. श्रीनगर पुलिस का कहना है कि चारों तरफ अफवाह उड़ाई गई कि गुप्कर रोड पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के नेताओं को नजरबंद किया गया है. ये खबर पूरी तरह से निराधार है. आतंकी हमले (Terrorist Attack) के कुछ इनपुट के मद्देनजर जगह-जगह पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

इससे पहले एक खबर आई थी कि फारुक अब्दुल्ला को नवाई-सुभा से लौटने के बाद घर में नजरबंद कर दिया गया है, जहां उन्होंने पहले एक बैठक की अध्यक्षता की थी और कहा था, “हम 5 अगस्त, 2019 को अवैध, असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक रूप से छीन लिए गए अपने अधिकारों के लिए शांतिपूर्वक लड़ेंगे.

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

तो वहीं उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि उन्हें किसी मजबूरी में इस ट्रक को गेट के बाहर रखना पड़ा है क्योंकि ये एक मुर्खतापूर्ण कार्य है (पूरी तरह से अवैध होने के अलावा). वो ऑफिस गए, नमाज भी पढ़ने गए, एक जगह शोक व्यक्त करने भी गए. इसके बाद ट्रक आया, इसके बाद उन्हें कहीं जाना ही नहीं था.

पीडीपी के विरोध मार्च को पुलिस ने रोका

तो वहीं, पीडीपी (PDP) ने धारा 370 के विरोध में अपने पार्टी कार्यालय से एक मार्च निकाला. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के नेतृत्व में, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिटी सेंटर (City Centre) की ओर मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस (Police) ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी (BJP) पर सीधा हमला करते हुए कहा कि आने वाले समय में बीजेपी संविधान और धर्मनिरपेक्षता की नींव को भी खत्म कर देगी, जिस पर यह देश खड़ा है. वे इसे एक धार्मिक देश (Religious Country) बना देंगे. वे तिरंगे (Tricolour) को बदल देंगे, जिसे आप गर्व से फहरा रहे हैं, और भगवा झंडा लाएंगे.

वे इस देश का झंडा वैसे ही बदल देंगे जैसे उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का संविधान और झंडा छीन लिया. लेकिन हमने कसम खाई है कि हमें अपना झंडा और संविधान वापस मिलेगा. हम उन्हें कश्मीर के मुद्दे को हल करने के लिए भी मजबूर करेंगे, जिसके लिए लाखों लोगों ने अपना बलिदान दिया है.

ये भी पढ़ें: Exclusive: जम्मू-कश्मीर को कब मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा और कब होंगे चुनाव? ‘प्रेस कॉन्फ्रेंस’ में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बताया

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Politics: महबूबा मुफ्ती ने बोला बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- देश का तिरंगा झंडा बदलकर लाएगी भगवा



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.