Swearing In Of New Ministers In Bengal Approximately Four To Six New Ministers To Be Inducted In The Cabinet Ann


Mamata Banerjee Cabinet: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच के बीच बुधवार यानी आज नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. ये शपथ ग्रहण शाम को 4 बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा. बताया जा रहा है कि विभागों के बंटवारे के साथ करीब 4 से 6 नए मंत्रियों को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कैबिनेट में जगह मिलेगी और वो मंत्रिमंडल में शामिल होंगे.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल भंग करने की खबरों को खारिज कर दिया था और सोमवार को कहा था कि मंत्रिमंडल में फेरबदल की योजना है और चार से पांच नए चेहरों को इसमें शामिल किया जा सकता है. बनर्जी ने कहा था कि वर्तमान में कई विभागों का संचालन बिना किसी मंत्री के हो रहा है और उनके लिए अकेले इनकी जिम्मेदारियां संभालना भी संभव नहीं है.

बनर्जी ने पत्रकारों से कहा था, ‘‘ हमें हमारे मंत्रिमंडल में फेरबदल करना होगा. मेरी मंत्रिमंडल को भंग करने और नया मंत्रिमंडल बनाने की कोई योजना नहीं है. ऐसे कई विभाग हैं, जिनका कोई समर्पित मंत्री नहीं है. मैं इन सभी विभागों की जिम्मेदारी अकेले नहीं संभाल सकती.’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम मंत्रिमंडल में चार-पांच नए चेहरों को शामिल करेंगे. यह फेरबदल बुधवार को किया जाएगा.’’ पंचायत, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, उपभोक्ता मामले और स्वयं सहायता समूह विभाग का कार्यभार वर्तमान में बनर्जी संभाल रही हैं. पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से निकालने के बाद उद्योग तथा संसदीय मामलों के विभाग का जिम्मा भी बनर्जी के पास है.

गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों और सहायता प्राप्त स्कूलों में हुए कथित शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) के वक्त पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) के पास शिक्षा विभाग का प्रभार था. बाद में उनसे यह विभाग ले लिया गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें धनशोधन के मामले में हाल ही में गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: SSC Scam: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा- बच्चों के भविष्य से समझौता चिंताजनक

ये भी पढ़ें: West Bengal News: सीएम ममता बनर्जी ने TMC में किया बड़ा फेरबदल, कई मंत्रियों को दी गई संगठन में जिम्मेदारी, क्या हैं संकेत?



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.