South Central Railway Chief Engineer Asked For Bribe In Connection With Extension Of Contract Between Stations CBI Arrested Red Handed ANN


South Central Railway: दक्षिण मध्य रेलवे के दो स्टेशनों (Railway Station) के बीच ठेके की अवधि बढ़ाने के बदले 5 लाख रुपए की रिश्वत ले रहे मुख्य अभियंता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau) ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी को आज हैदराबाद की विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश किया जाएगा. सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार अधिकारी का नाम पी आर सुरेश है जो दक्षिण मध्य रेलवे सिकंदराबाद में मुख्य अभियंता के पद पर तैनात है.

इस मामले में आरोप है कि इस मुख्य अभियंता ने दक्षिण मध्य रेलवे के दो रेलवे स्टेशन उप्पल-जम्मीकुंता रेलवे स्टेशनों के मध्य आर ओ बी के निर्माण हेतु ठेके की अवधि बढ़ाने के लिए शिकायतकर्ता से 5 लाख रुपए की मांग की. यह भी आरोप है कि रिश्वत की रकम ना दिए जाने पर ठेके की अवधि ना बढ़ाने को कहा गया जिससे ठेकेदार को भारी नुकसान होता.

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को ठेकेदार ने की शिकायत

ठेकेदार ने इस बाबत सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की. इस जांच के दौरान महत्वपूर्ण तथ्य पाए जाने पर सीबीआई ने उक्त चीफ इंजीनियर के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर ठेकेदार से पांच लाख रुपए की कथित रिश्वत ले रहे चीफ इंजीनियर को रंगे हाथ धर दबोचा.

चीफ इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी 

गिरफ्तारी के फौरन बाद उसके ठिकानों पर छापेमारी की गई. सीबीआई का दावा है कि इस दौरान अनेक प्रॉपर्टी समेत आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं जिनके आंकलन का काम जारी है. गिरफ्तार आरोपी को आज हैदराबाद की विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश किया जाएगा मामले की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें.

Udaipur Murder Case: कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, कहा- दोषियों को मिले फांसी की सजा

Udaipur Murder Case: सीएम गहलोत ने की सर्वदलीय बैठक, भड़काऊ या उग्र भाषण न देने की अपील की



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.