Sanjay Raut News ED May Interrogate Shiv Sena MP Sanjay Raut Today In Land Scam Case


Patra Chaul Land Scam: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) से आज पात्रा चॉल जमीन घोटाले (Patra Chaul Land Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर सकता है. इससे पहले 20 जुलाई को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन दिल्ली (Delhi) में चल रहे संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session Of Parliament) का हवाला देकर वह ईडी अधिकारियों के समक्ष मौजूद नहीं हुए थे. पिछले हफ्ते राउत के वकील ने ईडी अधिकारियों से गुहार लगाई थी कि उनके मुवक्किल को अगस्त के पहले हफ्ते में समन जारी किया जाए लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें केवल एक हफ्ते की मोहलत दी. 

संजय राउत ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि राजनीति साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है. इससे पहले एक जुलाई को ईडी ने राउत से 10 घंटे तक पूछताछ की थी. पूछताछ के दौरान उसके बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किए गए थे. अप्रैल में जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत संजय राउत और उनके परिवार से जुड़ी अलीबाग और मुंमई के दादर की उनकी संपत्ति को कुर्क किया था.

यह भी पढ़ें- PMLA पर आज सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है फैसला, याचिका में कानून के गलत इस्तेमाल का आरोप, सरकार ने किया कानून का बचाव

मामले में ये लोग भी हैं आरोपी

मुंबई की चॉल के पुनर्विकास के जुड़ा जमीन घोटाला एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का है, जिसमें राउत की पत्नी वर्षा राउत का भी नाम आया है. फरवरी में ईडी ने महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था और बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी. संजय राउत और उनकी पत्नी के अलावा इस घोटाले के आरोपियों में गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के पूर्व डायरेक्टर कुमार वधावन, गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के पूर्व डायरेक्टर सारंग कुमार वधावन, गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के पूर्व डायरेक्टर प्रवीण राउत, प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी रावत, संजय राउत का करीबी सुजीत पाटकर और सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- India Weather: पहाड़ से मैदान तक आफत – MP, राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, करगिल में फंसे लोग



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.