Sanjay Raut Hearing In Court Demand For Bail And Relief In Money Laundering Case ED Arrest


Sanjay Raut To Be Produced In Court Today: मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार किए गए शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की ईडी (ED) हिरासत आज खत्म हो रही है. उन्हें आज ईडी की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें को ईडी ने मुंबई (Mumbai) की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में रविवार (31 जुलाई) रात राउत को गिरफ्तार कर लिया था.

ईडी ने राउत को सोमवार (1 अगस्त) को विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया था और 8 दिन की हिरासत की मांग की थी. हालांकि न्यायाधीश ने बचाव और अभियोजन पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कहा, ‘आठ दिनों की लंबी हिरासत की जरूरत नहीं है. मेरी राय है कि अगर आरोपी को चार अगस्त तक हिरासत में भेजा जाता है तो यह मकसद के लिहाज से पर्याप्त होगा.’

कोर्ट में ईडी ने किया ये दावा
वहीं ईडी ने संजय राउत की हिरासत की मांग करते हुए दावा किया कि राउत और उनके परिवार को मुंबई में एक चॉल के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये अपराध से आय के रूप में प्राप्त हुए. ईडी के मुताबिक यह मामला उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में अनियमितताओं और वित्तीय संपत्ति के लेनदेन से संबंधित है, जिसमें उनकी पत्नी और उनके कथित सहयोगी शामिल हैं. हालांकि, संजय राउत ने दावा किया कि उनके खिलाफ आरोप अस्पष्ट हैं और राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से लगाए गए हैं.

महिला गवाह को धमकाने का आरोप
इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की एक महिला गवाह ने रविवार को राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराते हुए दावा किया कि उसे धमकाया गया है. पुलिस ने राउत के खिलाफ दर्ज मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से अपमानित करना), 506 (आपराधिक भयादोहन के लिए सजा) और 509 (महिला की गरिमा को आघात पहुंचाने का इरादा) लगाई हैं. पुलिस ने सोमवार को शिकायतकर्ता का बयान दर्ज किया था. शिकायतकर्ता के अनुरोध पर उसे सुरक्षा प्रदान की गई है.

राउत के समर्थन में उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने संजय राउत के प्रति पूरा समर्थन जताया है. सोमवार (1 अगस्त) को कहा कि उन्हें राउत पर गर्व है, क्योंकि वह किसी दबाव के आगे नहीं झुके. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रतिशोध की राजनीति कर रही है.

यह भी पढ़ें: 

Monkeypox Cases in Delhi: दिल्ली में 31 साल की महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित, देश में कुल मामले बढ़कर 9 हुए

Vice Presidential Election 2022: विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के समर्थन में आई AAP और JMM, धनखड़ फिर भी आगे, जानें क्या है समीकरण?



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.