RSS Worker Jimnesh Died In Kannur Of Kerala Cpim And Rss Clash | RSS Worker Death: केरल के कन्नूर में RSS कार्यकर्ता की मौत पर बवाल, पुलिस ने कहा


RSS Supporter Death: केरल (Kerala) में कन्नूर (Kannur) जिले के पनूंदा क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस (RSS) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) के सदस्यों के बीच संघर्ष के अगले दिन सोमवार को संघ के एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी. पुलिस (Police) का कहना है कि यह मौत मारपीट की वजह से नहीं, बल्कि दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से हुई है.  

आरएसएस ने आरोप लगाया है कि सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने जिमनेश को पीटा था. पुलिस के अनुसार, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर का कहना है कि दिल का दौरा पड़ने से इस व्यक्ति की मौत हुई है. पुलिस ने यह भी कहा कि जब ‘कार्डियोपल्मोनरी रिससिटैशन (सीपीआर) किया गया, तब उसके शरीर पर जो निशान नजर आये वे पुराने थे और कोई जख्म नहीं था. ऐसे में उनकी मौत को लेकर कुछ संदिग्ध नहीं है.

 कार्डियोपल्मोनरी रिससिटैशन एक आपातकालीन जीवनरक्षक प्रक्रिया है, जिससे हृदय गति रुकने की स्थिति में मरीज की जान बचाई जा सकती है. पुलिस ने कहा कि जिमनेश (Jimnesh) उन आरएसएस कार्यकर्ताओं (RSS Worker) के साथ अस्पताल गया था, जो हिंसा में घायल हो गये थे. पुलिस के मुताबिक अस्पताल (Hospital) में इंतजार के दौरान उसे दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा और वह अचेत हो गया. पुलिस (Police) का कहना है कि सोमवार तड़के उसकी मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें: RSS के सरकार्यवाह बोले- देश की रक्षा के लिए पुलिस, सेना के साथ जम्मू कश्मीर के लोगों ने भी दिया बलिदान

ये भी पढ़ें: Kerala News: माकपा कार्यकर्ता की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, सीएम आवास के पास बंद कमरे में था छिपा



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.