​Rajasthan High Court Recruitment 2022 Apply For Various Posts From 22 August


Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) द्वारा अलग अलग पदों पर भर्तियों के आवेदन की घोषणा कर दी गई है. जिसके तहत जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति की जानी है. बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 से शुरू की जाएगी. वहीं आवेदन की अंतिम तारीख 22 सितंबर 2022 रखी गई है. इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जा सकते हैं.

 

रिक्ति विवरण
वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) में जूनियर ज्यूडिशल असिस्टेंट के 320 पद, राज्य न्यायिक अकादमी में क्लर्क ग्रेड II के 4 पद, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में जूनियर असिस्टेंट के 18 पद, जिला न्यायालय में क्लर्क ग्रेड II के 2054 पद और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में जूनियर असिस्टेंट के 350 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

 

शैक्षिक योग्यता
इस भरी अभियान के द्वारा अलग-अलग पदों को भरा जाना है. इसलिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है. जिसे उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर चेक कर सकते हैं.

 

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की 18 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य रखी गई है. हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा की छूट दी जाएगी.

 

वेतन
भर्ती के दौरान शुरुआती 2 साल की ट्रेनिंग में आवेदनकर्ता को 14,600 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा. वहीं, ट्रेनिंग पूरी हो जाने के बाद 20,800 रुपये से लेकर 65,900 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

 

यहां करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर 22 अगस्त से लेकर 22 सितंबर 2022 आवेदन कर सकेंगे.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.