Rahul Gandhi PC Highlights Raise Questions On ED RSS Unemployment Inflation BJP Congress Protest


BJP on Congress PC: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस (Congress PC) में दिए अपने बयानों पर ही घिरते नजर आ रहे हैं. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) की प्रेस कॉन्फ्रेस में दिए गए वायनाड सांसद राहुल गांधी के बयान पर तीखा पलटवार किया है. राहुल गांधी ने PC में कहा कि हम लोकतंत्र की मौत के गवाह बन रहे हैं. इस पर संसदीय कार्य मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने पलटवार करते हुए कहा, ”उनकी पार्टी में लोकतंत्र कहां है, उदाहरण गिनाएं.” प्रह्लाद जोशी ने यह भी कहा, ”ये नकली गांधी हैं और नकली इनकी विचारधारा है.”

राहुल गांधी के हमले के जवाब में कुछ ऐसा ही पलटवार बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने किया. रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”अभी राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेस देखी हमने, घबराये हुए, सहमें हुए राहुल गांधी, मंहगाई और बेरोजगारी की चर्चा एक बहाना  है, मूलरूप  से ईडी को डराना, धमकाना है. राहुल गांधी जी को क्या कहें, उनकी दादी इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लगाई थी, बड़े-बड़े संपादकों को जेल भेजा  था. राहुल गांधी एक बात का जवाब दें हमें. क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है?

रविशंकर ने यह भी कहा, ”जब देश की जनता आपको  हरा  रही  है तो उसके लिए  हमें क्यों जिम्मेदार मानते हैं? आपने देश के प्रधानमंत्री के बारे में क्या-क्या नहीं कहा. सही सवाल यह है कि कांग्रेस का लोकतंत्र भ्रष्टाचार का तंत्र था.”

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के हमले का BJP ने दिया जवाब, पूछा – क्या कांग्रेस में कोई लोकतंत्र है? इमरजेंसी का भी किया जिक्र

राहुल गांधी ने पीसी में यह कहा

बता दें कि आज कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने पीएम मोदी की तुलना तानाशाह हिटलर तक से कर दी. राहुल गांधी ने कहा कि हिटलर भी चुनाव जीतता था.एबीपी न्यूज ने जब राहुल गांधी से पूछा कि क्या महंगाई बहाना है, असल वजह ईडी की आपसे और सोनिया गांधी से पूछताछ तो नहीं? इस पर राहुल गांधी ने कहा, ”ऐसा बिल्कुल नहीं है. वे जितना हमला कर रहे, चाहो तो उससे ज्यादा सवाल पूछ लो, कोई बात नहीं, वे जितना चाहें, उन्हें हम पर हमला करने दें.” संभावित गिरफ्तारी को लेकर किए गए सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि ”गिरफ्तार करना है करिये, मैं नहीं डरता” 

राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बांह पर काली पट्टी बांधकर आए थे. उन्होंने कहा, ”जो हिंदुस्तान ने 70 साल में बनाया उसे आठ साल में खत्म कर दिया गया. संसद में हमें बोलने नहीं दिया जाता, हमें गिरफ्तार किया जाता है, यह आज हिंदुस्तान की हालत है. हम लोकतंत्र की मौत के गवाह बन रहे हैं. देश में चार लोगों की तानाशाही चल रही है. आइडिया यह है कि जो लोगों के मुद्दे हैं वे न उठाए जाएं, यही सरकार की मंशा है.”

यह भी पढ़ें- Congress Protest LIVE: ‘5 लाख में 5000 करोड़ की संपत्ति ली, झूठ बोलते हैं राहुल गांधी’, रविशंकर प्रसाद का बड़ा हमला



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.