Priyanka Gandhi React After Detained From Congress Protest Over Inflation Says Govt Wants To Suppress Voice Of People | हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, कहा


Priyanka Gandhi Detained: ईडी की कार्रवाई के बीच महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया. राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला और पार्टी नेताओं का नेतृत्व किया. इस दौरान दोनों को ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया. प्रियंका गांधी ने हिरासत में लिए जाने के बाद केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वो जनता की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. 

प्रियंका गांधी ने कहा, सरकार के ही लोग कहते हैं कि उन्हें महंगाई दिख नहीं रही है. जनता महंगाई से परेशान है. हम जब महंगाई दिखाने जाते हैं तो हमें रोका जाता है. जनता की आवाज को दबाया जाता है. प्रियंका ने कहा कि, देश के पीएम ने हिंदुस्तान की संपत्ति को अपने मित्रों को बेच दिया है. प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, इनको (केंद्र सरकार को) लगता है कि विपक्ष में जो भी है उनको दबा सकते हैं. उनको लगता है कि अपनी फौज दिखाने के बाद हम समझौता करे लेंगे…इनके मंत्री कहते हैं कि महंगाई नहीं है. हम प्रधानमंत्री आवास तक जाकर महंगाई दिखाना चाहते हैं. 

सड़क पर उतरीं प्रियंका
प्रियंका गांधी अपने तमाम नेताओं से साथ महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतरी थीं. उन्होंने ऐलान किया था कि वो पीएम आवास का घेराव करने जाएंगीं. इसके बाद प्रियंका जैसे ही पार्टी मुख्यालय से बाहर आईं, वहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया. प्रियंका ने बैरिकेडिंग पर चढ़कर पहला सुरक्षा घेरा तो तोड़ दिया, लेकिन इसके बाद पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया. प्रियंका वहीं सड़क पर बैठकर धरना देने लगीं. इसके कुछ ही देर बाद महिला पुलिस अधिकारियों ने उन्हें वहां से हिरासत में ले लिया और पुलिस की गाड़ी में बिठाकर ले गए. 

राहुल गांधी का सरकार पर हमला
बता दें कि कांग्रेस ने 5 अगस्त को देशभर में महंगाई, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन का ऐलान किया था. प्रदर्शन से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें उन्होंने केंद्र पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं करने दी जा रही है. आज देश में चार लोगों की तानाशाही चल रही है. 

इसके बाद कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू हुआ. संसद भवन से सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन की तरफ निकले. सभी ने इस दौरान काले कपड़े पहने हुए थे. हालांकि विजय चौक से पहले ही सभी को रोककर हिरासत में ले लिया गया. 

ये भी पढ़ें – 

Congress Protest: राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा – रोज हो रही लोकतंत्र की हत्या, संस्थानों पर कब्जा कर हिटलर भी जीता था चुनाव

राहुल गांधी के हमले का BJP ने दिया जवाब, पूछा – क्या कांग्रेस में कोई लोकतंत्र है? इमरजेंसी का भी किया जिक्र 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.