President Ram Nath Kovind Last Day Of Tenure Address Country Today Evening


Ram Nath Kovind To Address Nation: बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) आज शाम 7 बजे देश को संबोधित करेंगे. उनके भाषण का आकाशवाणी (All India Radio) और दूरदर्शन (Doordarshan) के सभी चैनलों पर पहले हिंदी (Hindi) में और उसके बाद अंग्रेजी (English) में प्रसारण होगा. संबोधन का हिंदी और अंग्रेजी में प्रसारण किए जाने के बाद दूरदर्शन के सभी क्षेत्रीय चैनलों द्वारा इसे क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा. वहीं आकाशवाणी अपने क्षेत्रीय नेटवर्क पर संबोधन को क्षेत्रीय भाषाओं में रात साढ़े नौ बजे से प्रासरित करेगा. 

रामनाथ कोविंद ने 25 जुलाई 2017 को भारत के 14वें राष्ट्रपति (President) के रूप में शपथ ली थी. वह रविवार (24 जुलाई) को अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं. द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) सोमवार को देश की 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगी.

रविवार को राष्ट्रपति भवन में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और देश के पूर्व राष्ट्रपतियों की कुछ दुर्लभ तस्वीरों और इतिहास को सामने लाने वाली तीन किताबों का राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह के दौरान विमोचन किया जाएगा. कार्यक्रम में निवर्तमान राष्ट्रपति कोविंद, निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित अन्य लोग शामिल होंगे.

इन तीन पुस्तकों का होगा विमोचन

  • कार्यक्रम के दौरान पहली पुस्तक- ‘मूड्स, मोमेंट एंड मेमोरीज’ का विमोचन होगा. इसमें 1950 से 2017 तक के राष्ट्रपतियों विजुअल हिस्ट्री है.
  • वहीं दूसरी पुस्तक- ‘द फर्स्ट सिटिजन’ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल का सचित्र रिकॉर्ड है.
  • तीसरी किताब- ‘इंटरप्रेटिंग जियोमेट्री फ्लोरिंग ऑफ राष्ट्रपति भवन’, 1912 में भारत के वायसराय के निवास के लिए सर एडविन लुटियन द्वारा डिजाइन किए गए फर्श पैटर्न का एक अनूठा भंडार है.

यह भी पढ़ें:

Ram Nath Kovind Farewell: संसद में दी गई राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को विदाई, देखें तस्वीरें

Indian Navy Recruitment: ‘अग्निपथ’ योजना के तहत भारतीय नौसेना को मिले 3 लाख से अधिक आवेदन 

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.