Praveen Nettaru Murder Case Karnataka Cm Basavaraj Bommai Threaten To Control Will Start Yogi Model | Praveen Nettaru Murder Case: सीएम बोम्मई की दो टूक


Karnataka CM Basavaraj Bommai: दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के एक सदस्य प्रवीण नेट्टारू(Praveen Nettaru) की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ परिवार (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और उससे जुड़े संगठन) के कुछ घटकों द्वारा कर्नाटक (Karnataka)में सरकार का ‘‘ योगी मॉडल’’ (Yogi Model) लागू करने की मांग की जा रही है. इस मांग पर सीएम बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर स्थिति की मांग हुई तो उत्तर प्रदेश (UP) में चल रही सरकार के ‘‘योगी मॉडल’’ को राज्य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए अपनाया जा सकता है.

योगी सही सीएम हैं, बुलडोजर चला देते हैं

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा किया. इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार को सौ में से पूरे सौ अंक दिए. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की स्थिति को देखते हुए, योगी (आदित्यनाथ) सही मुख्यमंत्री हैं. इसी प्रकार कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर स्थिति की मांग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा.’’ उनके द्वारा उद्धृत किए जा रहे ‘योगी मॉडल’ से अभिप्राय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल शामिल है.

BJP और संघ ने लगाया आरोप

गौरतलब है कि भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या से नाराज भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ परिवार (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और उससे जुड़े संगठन) के घटकों का आरोप है कि राज्य सरकार हिंदू कार्यकर्ताओं की जान बचाने के लिए खड़ी नहीं हो रही है.

सीएम बोम्मई ने सारे कार्यक्रम रद कर दिए

दक्षिण कन्नड जिले में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के मद्देनजर बोम्मई ने उनकी सरकार के एक साल और भाजपा शासन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. इसके तहत ‘जनोत्सव’ नाम से दोडबल्लापुर में एक ‘‘ विशाल रैली’’ का आयोजन होना था जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा संबोधित करने वाले थे.

कानून व्यवस्था से समझौता नहीं

गौरतलब है कि जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तर की मंगलवार रात को दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में हत्या कर दी गई थी. बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने इस हत्याकांड को गंभीरता से लिया है और जांच जारी है. उन्होंने कहा, ‘‘पांच टीम गठित की गई हैं और टीम केरल भेजी गई है. अधिकारी अपना काम कर रहे हैं. हमें भरोसा है कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर दंडित किया जाएगा जैसा इस साल शिवमोगा में हर्ष हत्याकांड में हुआ था.’’

सीएम बोम्मई ने कहा कि कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा ‘‘ हमने राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक ताकतों द्वारा किए जाने वाले संगठित अपराध के खिलाफ जंग शुरू की है और उसके नतीजे जनता के सामने आएंगे. ’’बोम्मई ने इसके साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

ये भी पढ़ें:

Delhi News: सीएम केजरीवाल-डिप्टी सीएम सिसोदिया के भेजे इस प्रस्ताव को LG ने ठुकराया, पढ़ें पूरी खबर

SSC Scam: ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने के बाद दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.