Possibility Of Uproar In Parliament On The Issue Of Inflation GST And Smriti Irani


Parliament Session: महंगाई (Inflation) और जीएसटी (GST) की नई दरों को लेकर संसद में गतिरोध बरकरार है. संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के दूसरे हफ्ते का पहला दिन है. राष्ट्रपति (President) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) के आयोजन के चलते संसद की कार्यवाही (Parliament Session) दोपहर 2 बजे शुरू होगी. पहला हफ्ता महंगाई और नई जीएसटी दरों को लेकर विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया. इस मुद्दे पर गतिरोध अभी भी बरकरार है. ऐसे में आज भी इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा होना तय है.

स्मृति ईरानी से जुड़ा मामला कांग्रेस आज संसद में उठा सकती है. कांग्रेस ने शनिवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वे ये मामला संसद में उठाएंगे. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कांग्रेस नेताओं-जयराम रमेश और पवन खेड़ा को कानूनी नोटिस भेजकर कहा कि वे उन पर और उनकी बेटी पर लगाए गए निराधार और झूठे आरोपों के लिए माफी मांगें. ईरानी ने यह कदम कांग्रेस नेताओं द्वारा आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद उठाया है.

कांग्रेस-बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress Workers) ने रविवार को गोवा (Goa) में उस रेस्तरां के बाहर प्रदर्शन किया, जिसके बारे में कांग्रेस (Congress) का दावा है कि यह स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की बेटी का है. कांग्रेस के उच्च सूत्रों के मुताबिक उनके नेताओं को अब तक स्मृति ईरानी का नोटिस नहीं मिला है, जब मिलेगा तब नोटिस का जवाब देंगे. इसके अलावा अमेठी (Amethi) में कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) देखने को मिला. यहां के मुसाफ़िर खाना बस अड्डे पर स्मृति के फ़ेवर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पुतला जला कर विरोध प्रदर्शन किया गया.

ये भी पढ़ें: Monsoon Session: युवाओं के लिए अनिवार्य होगा सेना में जाना? सरकार ने संसद में दिया ये जवाब

ये भी पढ़ें: Monsoon Session: संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, PM मोदी ने शीर्ष मंत्रियों के साथ की बैठक



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.