PM Narendra Modi Congratulates Jagdeep Dhankhar On Being Elected Vice President Will Take Oath On July 11


Vice President Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार शाम को नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात कर उन्हें जीत की बधाई दी. बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी यहां केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर धनखड़ से मुलाकात की. धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) में विजेता घोषित किए जाने के तुरंत बाद ये मुलाकातें हुईं. धनखड़ को 528 वोट मिले जबकि विपक्षी दलों की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने 182 वोट हासिल किए.

इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. इस चुनाव में जगदीप धनखड़ ने 528 वोटों के साथ जीत हासिल की है. उपराष्ट्रपति चुनाव में कुल 725 वोट डाले गए थे. इनमें से 710 वोट वैध और 15 वोट अवैध पाए गए. अब जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे और 11 अगस्त को वो शपथ लेंगे. मौजूदी उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है.

प्रह्लाद जोशी के आवास पर जश्न का माहौल 

एनडीए उम्मीदवार (NDA Candidate) जगदीप धनखड़ को जीत की बधाई देने के लिए संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर बीजेपी (BJP) नेता जश्न मना रहे हैं. तो वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने भी जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को जीत की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीटकर लिखा, “धनखड़जी को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई. मैं विपक्ष के सभी नेताओं और दलों के सांसदों को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने इस चुनाव में मुझे वोट दिया.”

अमित शाह ने कहा किसान पुत्र की जीत 

इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी जगदीप धनखड़ को बधाई दी है. अमित शाह ने कहा कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ का भारत के उप राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है. वह लंबे सार्वजनिक जीवन में जनता से जुड़े रहे हैं. जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ और उनके अनुभव का उच्च सदन को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Vice President Election Result: जगदीप धनखड़ होंगे भारत के नए उपराष्ट्रपति, मार्गरेट अल्वा को बड़े अंतर से हराया

ये भी पढ़ें: Vice President Election 2022: उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ की बड़ी जीत, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने दी बधाई





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.