Paytm Services Down In India, Even Problem In Opening The App


Paytm Down In India: पेटीएम (Paytm) की सेवाएं आज सुबह (5 अगस्त 2022) डाउन हो गईं. यह डाउन पूरे भारत में देखने को मिला है. यूजर्स को पेटीएम से लेन-देन करने में काफी परेशानी हो रही थी. हैरानी की बात यह है कि यूजर्स को पेटीएम पर न सिर्फ पेमेंट करने में बल्कि मोबाइल एप खोलने में भी दिक्कत आ रही थी. दूसरी ओर, पेटीएम की वेबसाइट की भी सेवाएं ठप थी. पेटीएम यूज करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा था. इसपर पेटीएम ने कहा था कि जल्द ही सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा. 

पेटीएम वॉलेट भी हुआ डाउन

भारत में शुक्रवार सुबह से ही पेटीएम की सेवाएं डाउन देखी जा रही थी. यूजर्स को पेमेंट करने से लेकर एप यूज करने और वेबसाइट के इस्तेमाल में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. इसके साथ ही यूजर्स पेटीएम वॉलेट से भी पेमेंट नहीं कर पा रहे थे. पेटीएम से पेमेंट करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा था और यूजर्स को फिर से लॉगिन करने (login again) में दिक्कत हो रही थी. इसके अलावा, यूजर्स को अनेबल टू सेंड मनी (unable to send money) का मैसेज दिख रहा था.

एप पर आया Network Error

पेटीएम डाउन के बाद पेटीएम ने आधिकारिक रूप से सेवाओं के ठप होने की पुष्टि की है. पेटीएम ने कहा कि एप पर कुछ नेटवर्क एरर (Network error) आया है. हमारी टीम इसे ठीक कर रही है. जल्द ही सेवाओं को ठीक कर दिया जाएगा. 

इससे पहले इंस्टाग्राम और ट्विटर भी थे ठप

पिछले महीने ही इंस्टाग्राम (Instagram) और ट्विटर (Twitter) की सेवाएं भी ठप हो गई थीं. 19 जुलाई को इंस्टाग्राम डाउन था, जिसके बाद यूजर्स की टाइमलाइन अपडेशन में दिक्कत आ रही थी. वहीं 14 जुलाई को ट्विटर पर भी डाउन देखने को मिला. कई यूजर्स ने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी शिकायत दर्ज की थी कि उन्हें ट्विटर एक्सेस करने में दिक्कत का आ रही है. यूजर्स को ट्वीट करने और ट्वीट देखने तक में दिक्कत आ रही थी. उस समय सोशल मीडिया पर #TwitterDown भी ट्रेंड करने लगा था.

WhatsApp से भी बुक कर सकेंगे Uber कैब, जानिए बुकिंग का तरीका



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.