Patra Chawl Scam: ED To Interrogate Sanjay Raut Wife Varsha Today


Patra Chawl Land Scam Case: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) पर भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसा है. ईडी के अधिकारी आज वर्षा राउत से पूछताछ करेंगे. इससे पहले अधिकारियों ने उन्हें समन भेजा था. मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर वर्षा राउत से पूछताछ होगी. ईडी वर्षा राउत से आज सुबह 11 बजे पूछताछ शुरू कर सकती है.

पात्रा चॉल जमीन घोटाला (Patra Chawl Land Scam Case) मामले में वर्षा राउत का भी नाम आया है. मुंबई के गोरेगांव स्थित पात्रा चॉल के पुनर्विकास में वित्तीय अनियमितताएं सामने आई थीं. इसी जुड़े धन शोधन (Money Laundering) के मामले में संजय राउत भी आठ अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं. मुंबई के बलार्ड स्थित ईडी कार्यालय में वर्षा राउत और मामले के अन्या आरोपियों का सामना संजय राउत से कराया जा सकता है. ईडी पहले भी कई बार वर्षा राउत से पूछताछ कर चुकी है. 

बता दें कि वर्षा राउत के नाम पर खरीदी गई प्रॉपर्टी के सबूत एबीपी न्यूज के हाथ लगे हैं, जिनके मुताबिक, वर्षा और स्वप्ना पाटकर के नाम पर 10 लैंड पार्सल खरीदे गए हैं जो कि कुल 36.86 स्कवॉयर मीटर होता है. ईडी ने कोर्ट में कहा था कि संजय राउत और उनके परिवार आवास पुनर्विकास परियोजना में कथित वित्तीय गड़बड़ी के जरिये जमा कराई गई एक करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि मिली थी. इस पर संजय राउत ने अपने ऊपर लगे आरोप से इनकार करते हुए ईडी के केस को फर्जी करार दिया था. 

यह भी पढ़ें- Exclusive: abp न्यूज के हाथ लगे संजय राउत की पत्नी के नाम खरीदी गई अलीबाग की संपत्ति के सबूत, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

संजय राउत के एक सहयोगी और पत्नी वर्षा पर ईडी कर चुकी है यह कार्रवाई

अप्रैल में ईडी ने संजय राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति अस्थाई तौर पर कुर्क कर दी थी. प्रवीण राउत को भी मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. अलीबाग में प्रवीण के पास आठ भूखंड और वर्षा के नाम एक फ्लैट है, जिसे कुर्क किया गया है.

यह भी पढ़ें- CBI Summons Anubrata Mondal: सीबीआई ने पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत को भेजा समन, सोमवार को होगी पूछताछ



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.