Patra Chawl Scam Daughter Vidhita Reached ED Office In Support Of His Father Sanjay Raut


Patra Chawl Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के एक मामले में शिवसेना (Shiv Sena) के नेता और सांसद संजय राऊत (Sanjay Raut) को रविवार शाम को हिरासत में लिया है. ऐसे में उनकी छोटी बेटी विधिता राउत (Vidhita Raut) अपने पिता के समर्थन में ईडी कार्यालय (ED Office) के बाहर पहुंची हुई हैं. उनके साथ उनके चाचा सुनील राउत भी मौजूद हैं. ईडी अधिकारी संजय राऊत को ऑफिस के अंदर लेकर गये हैं. वहीं ईडी दफ्तर के बाहर महिला शिवसैनिक नारे बाजी कर रहे हैं.

ऑफिस के अंदर जाने से पहले संजय राऊत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये सब महाराष्ट्र के लोगों को कमजोर करने की कोशिश है और मैं उनके इस कदम से झुकुंगा नहीं. संजय राऊत ने कहा कि मेरे खिलाफ झूठी करवाई हो रही है, मुझ पर झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं. यह महाराष्ट्र को कमजोर करने की साजिश है लेकिन शिवसेना कमजोर नहीं होगी. शिवसेना झुकेगी नहीं. 

ईडी ने संजय राऊत को क्यों किया गिरफ्तार?
संजय राऊत को को मुंबई के एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और अन्य ‘सहयोगियों’की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था. राउत इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए एक जुलाई को मुंबई में ईडी के सामने पेश हुए थे.

इसके बाद ईडी ने उनको दो बार तलब किया था लेकिन वह मौजूदा संसद सत्र मे व्यस्त होने की वजह से ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. रविवार की सुबह ईडी अधिकारी केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ शिवसेना सांसद के आवास पहुंचे और वहां छापेमारी शुरू कर दी. इस बीच राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार कर दिया और आरोप लगाया कि उनको राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है. 

 Patra Chawl Scam: ‘आप उसे हरा नहीं सकते, जो कभी हार नहीं मानता’, ED की हिरासत में लिए जाने के बाद संजय राउत का पहला रिएक्शन

Maharashtra Politics: संजय राउत पर ED की कार्रवाई को लेकर सीएम शिंदे का पहला रिएक्शन- डर किस बात का है?

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.