​Passport Office Recruitment 2022 Apply For Various Post, Last Date 07 August


Passport Office Recruitment 2022: अगर आप नौकरी की तलाश में है तो ये खबर आपके काम की है. केंद्रीय पासपोर्ट संगठन (Central Passport Organization) ने विदेश मंत्रालय के एक अधीनस्थ कार्यालय ने पासपोर्ट अधिकारी (पीओ) और उप पासपोर्ट अधिकारी (डीपीओ) के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती अभियान के तहत मुंबई, पुणे सहित देश के कई शहरों में डेपुटेशन के आधार पर नौकरी दी जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट portalindia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 07 अगस्त है.

 

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा पासपोर्ट अधिकारी और उप पासपोर्ट अधिकारी (Passport Officer and Deputy Passport Officer) के कुल 24 पदों को भरा जाएगा.

 

इन शहरों में होगी नियुक्ति
इस भर्ती अभियान के द्वारा मदुरै, अमृतसर, बरेली, जालंधर, जम्मू, नागपुर, पणजी, रायपुर, शिमला, श्रीनगर, सूरत, अहमदाबाद, चंडीगढ़, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, कोझीकोड, मुंबई और पुणे सहित देश भर में प्रतिनियुक्ति के आधार पर पदों को भरा जाएगा.

 

जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती अभियान के तहत अलग-अलग पदों पर भर्ती होगी. जिनके लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग है. जिसकी जांच उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर कर सकते हैं.

 

इतनी मिलेगी सैलरी
इस भर्ती अभियान के तहत पासपोर्ट अधिकारी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 78,800 रुपये से लेकर 2,09,200 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा. जबकि सहायक पासपोर्ट अधिकारी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 रुपये से लेकर 2,08,700 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा. इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

 

यहां करें आवेदन
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 07 अगस्त है. इसलिए उम्मीदवार अंतिम तारीख से पूर्व आधिकारिक साइट portalindia.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.