Parliament Session 2022 After Suspension Rajya Sabha MPs Thrown Paper At The Deputy Speaker Ann


Parliament Monsoon Session 2022: मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) को एक विपक्षी सांसद की हरकत की वजह से बड़ी अजीबी-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा. दरअसल राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान एक विपक्षी सांसद ने निलंबित किये जाने पर सदन के उपसभापति (Deputy Speaker) की ओर एक कागज का टुकड़ा उछाल दिया. दरअसल हुआ यूं कि सदन में तख्तियां लेकर हंगामा कर रहे विपक्ष के सांसदों को उपसभापति हरिवंश बार-बार समझा रहे थे लेकिन सांसदों ने उनकी एक भी नहीं सुनी तो उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने का हवाला देते हुए हंगामा कर रहे 19 सांसदों को निलंबित कर दिया.

इसके बाद सदन को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया. ऐसे में सभा दोबारा शुरू होने से पहले निलंबित सांसदों को सदन से बाहर चले जाना था लेकिन ये निलंबित सांसद सदन में ही जमे रहे और सदन के दोबारा शुरू होने पर फिर से हंगामा करने लगे. इस बार चेयर पर उपसभापति के रूप में भुवनेश्वर कलीता (उपसभापति के प्रतिनिधि के तौर पर) बैठे थे. इसी समय हंगामा कर रहे निलंबित सांसदों ने चेयर की ओर कागज का एक टुकड़ा उछाल दिया. कागज के इस टुकड़े को दिखाते हुए उपसभापति ने बेहद दुःख और आश्चर्य के साथ पूछा कि ये क्या है!

सरकार का पक्ष लेते हुए सुशील मोदी का विपक्ष पर आरोप
बिहार के पूर्व सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि विपक्ष के पास जीरो ऑवर था जिसमें वो सरकार को घेर सकता था लेकिन विपक्ष ऐसे मौकों पर भाग जाता है. उसको सिर्फ हंगामा करना होता है. सदन में विपक्ष के सांसदों ने आज जो कुछ भी किया वो अशोभनीय है.

अभद्रता की जवाबी कव्वाली कर रहा है विपक्ष-सुधांशु त्रिवेदी
बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा में बीजेपी के सांसद सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि विपक्ष महंगाई को लेकर गंभीर नहीं है बल्कि वो आपस में होड़ कर रहा है कि कौन दल कितना हंगामा कर सकता है. ये अभद्रता की जवाबी कव्वाली जैसा है.

National Herald Case: सोनिया गांधी से आज 6 घंटे हुई पूछताछ, ED ने कल फिर बुलाया

Nupur Sharma Row: ‘नुपूर शर्मा के बयान के बाद रिजवान अशरफ ने छोड़ दिया था खाना’, घुसपैठिये के पिता ने किए कई खुलासे



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.