P Chidambaram Attacks Narendra Modi Government On Inflation Citing RBI Governor Shaktikanta Das


P Chidambaram Remark Over Inflation: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने भारतीय रिजर्व बैंक के गर्वनर (RBI Governor) शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) का हवाला देते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Govt) पर महंगाई (Inflation) को लेकर एक बार फिर हमला बोला है. पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ”आरबीआई गर्वनर ने कहा कि देश में अस्वीकार्य रूप से महंगाई उच्च स्तर पर है. वित्त मंत्री ने कहा कि महंगाई विश्वव्यापी घटना है और सरकार इसे काबू कर रही है.”

एक और ट्वीट में पी चिदंबरम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के एनीमिया (खून की कमी का विकार) को लेकर संसद में दिए बयान पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, ”स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में बताया कि छह महीने से लेकर पांच वर्ष की आयु के बच्चों में पिछले पांच वर्षों में खून की कमी 58.6 फीसदी से बढ़कर 67.1 फीसदी हो गई. एनीमिया का केवल एक कारण है- अपर्याप्त भोजन और वित्त मंत्री का कहना है कि महंगाई से लोगों को नुकसान नहीं हो रहा है! लोग- खासकर बच्चे ऊंचे दामों के कारण कम भोजन पा रहे हैं.”

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा था वित्त वर्ष 2022-23 में महंगाई दर को 6.7 फीसदी पर बरकरार है लेकिन अनिश्चितताएं बनी हुई हैं. उन्होंने वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही में महंगाई दर 7.1 फीसदी पर पहुंचने की संभावना जताई थी.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह ने दिया अमित शाह को जवाब, कहा – जनता के हक के लिए भगवान राम भी कांग्रेस के साथ, RSS पर भी तंज

महंगाई को लेकर ऐसे हमलावर हैं कांग्रेस

बता दें कि महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. शुक्रवार को महंगाई को लेकर कांग्रेस ने भारी विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और करीब छह घंटे बाद वे छूटे थे. वहीं कांग्रेस के कई नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिये मोदी सरकार पर निशाना साधने का मोर्चा संभाला था. यहां तक कि प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी महंगाई समेत अन्य मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था. 

यह भी पढ़ें- Vice President Election 2022: उपराष्ट्रपति का चुनाव आज, कैसे होता है यह चुनाव, कौन डाल सकता है वोट, जानें पूरी प्रक्रिया





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.