Opposition MPs Raise Slogans Against The Government Over Issues Of Price Hike And Inflation In Lok Sabha


Parliament Session: संसद (Parliament) के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में आज विपक्ष (Opposition) ने महंगाई, बढ़ती कीमतें और जीएसटी को लेकर लोकसभा (Loksabha) में जमकर हंगामा काटा और फ्लैक्स बोर्ड और तख्तियां लेकर सदन के अंदर घुस आए. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने विपक्ष के सांसदों से कहा कि वो सांसदों से तख्तियां लाना बंद करने का आग्रह करते हैं. सरकार चर्चा करने के लिए तैयार है. उन्होंने सांसदों को चेतावनी देते हुए भी कहा कि कोई भी सदस्य सदन के अंदर तख्तियां लेकर आएगा तो उसे सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेने दिया जाएगा. हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र का मंदिर है. ये सदस्यों की नैतिक जिम्मेदारी है कि वो सदन की मर्यादा को बनाए रखें. एक तरफ जहां लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सांसदों से अपील कर रहे थे तो वहीं विपक्षी सांसद लोकसभा में शोर मचा रहे थे. इसके बाद ओम बिरला ने कहा कि अगर आप लोग कार्यवाही रोकना चाहते हैं तो मैं भी इसके लिए तैयार हूं. अगर सांसद सिर्फ यहां तख्तियां दिखाना चाहते हैं तो वो 3 बजे के बाद सदन के बाहर दिखा सकते हैं. इस देश के लोग सदन को चलते हुए देखना चाहते हैं.

राज्यसभा में भी हुई स्थगित

लोकसभा (Loksabha) के अलावा राज्यसभा (Rajyasabha) में भी विपक्ष के सांसदों को हंगामा देखने को मिला जिसके बाद राज्यसभा को 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. महंगाई, पेट्रोल-डीजल-एलपीजी की बढ़ती कीमतों और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी (GST) लगाने सहित कई मुद्दों को लेकर संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) में विपक्ष का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. संसद (Parliament) का मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू हुआ था, जो 12 अगस्त तक चलेगा. हालांकि, सरकार की तरफ से लगातार अपील की जा रही है कि वो मुद्दों पर जवाब देने के लिए तैयार है, इसलिए विपक्ष हंगामा छोड़कर सदन में चर्चा करे.

ये भी पढ़ें: Crime Against SC and ST: दलित और आदिवासियों के खिलाफ बढ़ा है अपराध, गृह राज्यमंत्री ने लोकसभा में पेश किए चौंकाने वाले आंकड़े

ये भी पढ़ें: Monsoon Session: महंगाई और GST के मुद्दे पर संसद में आज हंगामे के आसार, स्मृति ईरानी का मुद्दा भी उठा सकती है कांग्रेस





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.